मुलाकात : अखिलेश यादव से दिल्ली जाकर मिला किसानों का प्रतिनिधिमंडल, ग्रेटर नोएडा के युवा नेता ने की अगुवाई

Tricity Today | अखिलेश यादव से दिल्ली जाकर मिला किसानों का प्रतिनिधिमंडल



समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव से किसानों का एक प्रतिनिधिमंडल सपा नेता नवीन भाटी के नेतृत्व में मिला है। नवीन भाटी ने बताया कि किसानों के प्रतिनिधि मंडल ने राष्ट्रीय अध्यक्ष से मिलकर जिले में चल रहें किसान आन्दोलन, किसानों की समस्याओं, लोकल ट्रेनों को चालू करने जैसे मुद्दों पर आवश्यक कदम उठाए जाने के आग्रह किया है। 

अखिलेश यादव ने किसानों को हर संघर्ष में साथ रहने हेतु आश्वस्त किया है। उन्होंने कहा कि किसानों की मांगों के समर्थन में समाजवादी पार्टी हमेशा खड़ी रही है। सपा सरकार रहते किसानों के लिए सबसे ज्यादा कार्य समाजवादी पार्टी की सरकार ने किए है। उस समय किसी भी किसान को अपने हक और जायज मांगों के लिए भटकना नहीं पड़ता था। वर्तमान की सरकार किसानों से उनकी जमीन और उनके अधिकार, उनकी फसल के वाजिब दाम छीन कर अपने कुछ उद्योगपतियों की जेब भरना चाहती है, जो अन्याय है। किसानों के साथ धोखा और छलावा भाजपा सरकार की नियत बन गया है। 

उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार किसानों को अनदेखा कर केवल कुछ लोगों के लिए काम कर रही है। लोकतांत्रिक संस्थानों की शक्तियों को लगातार क्षीण किया जा रहा है या फिर उनका दुरुपयोग किया जा रहा है। सरकारी संस्थानों को बेचकर सरकार इस देश को बर्बाद करने का काम कर रही है। नौजवानो के रोज़गार और खेती किसानी या ग़रीब के लिए बजट में केंद्र सरकार कुछ नही किया गया है। 

अखिलेश यादव ने कहा कि समाजवादी पार्टी किसानों के हर संघर्ष में दिन रात खड़ी है। समाजवादी पार्टी का एक-एक कार्यकर्ता किसानों की मांग का समर्थन करता है। भविष्य में समाजवादी पार्टी की सरकार बनने पर किसानों की हर समस्या का समाधान किया जाएगा। इस मौके पर किसान आन्दोलन के नेता वीरसिह नागर, लीलू नेताजी, ललित यादव, सुभाष भाटी, चमन आदि लोग शामिल रहे।

अन्य खबरें