Greater Noida : गांव की महिलाओं ने शारदा यूनिवर्सिटी में दिखाई अपनी कला, छात्राएं बोलीं- घास से ऐसा भी हो सकता है

Tricity Today | महिलाओं ने दिखाई अपनी कला



Greater Noida : शारदा यूनिवर्सिटी में मोन अमी फाउंडेशन के सहयोग से एक प्रदर्शनी का आयोजन किया गया। इस प्रदर्शनी में हरौला, पृथला और होशियारपुर गांव से आई 25 महिला शिल्पकारों ने हिस्सा लिया। अपनी कला का प्रदर्शन करते हुए शिल्पकारों ने प्रदर्शनी में घास से बनाई चीजें जैसे लांड्री बैग, फलों की टोकरी, हैंडल टोकरी और पिकनिक टोकरी आदि को प्रदर्शित किया। 

कार्यक्रम के आयोजन पर बधाई देते हुए शारदा स्कूल ऑफ बिजनेस स्टडीज की डीन डॉ.जयंती रंजन ने बताया कि शारदा और मोन अमी फाउंडेशन के बीच चल रहे समझौते के तहत नोएडा और उत्तर भारत की महिलाओं को निशुल्क कौशल विकास का प्रशिक्षण प्रदान हो रहा हैं। इस कौशल विकास प्रशिक्षण में उन्हें हस्तशिल्प के साथ-साथ कंप्यूटर, इंटरनेट और सोशल मीडिया के बारे में भी बताया जाता हैं। जिसके तहत 200 से अधिक महिलाओं का प्रशिक्षण किया गया हैं।

इस परियोजना के मेंटोर डॉ.मृदुल धारवाल ने कहा कि शारदा सदैव महिलाओं को आगे बढ़ाने के लिए कार्य करता हैं। हमारे लिए यह गर्व की बात है कि इस परियोजना के माध्यम से हमने अनेक महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाया हैं। पृथला गांव से आई महिला शिल्पकार रिंकू ने कहा कि वह शारदा का इस प्रशिक्षण कार्यक्रम और प्रदर्शनी आयोजन के लिए धन्यवाद करती हैं। उन्होने कहा कि वह अपनी अन्य महिला मित्रों को इस कार्यक्रम का हिस्सा बनाएंगी। इस कार्यक्रम में शारदा की असिस्टेंट प्रोफेसर डॉ.आरती शर्मा, जितेंद्र कुमार, अनूप कुमार और संजय कौशल समेत काफी लोग मौजूद रहे।

अन्य खबरें