कुणाल शर्मा हत्याकांड : पुलिस के खिलाफ नारों से गूंजा ग्रेटर नोएडा क्लेक्ट्रेट, सचिन शर्मा को अधमरा करने वालों पर एफआईआर की मांग, नहीं तो आंदोलन

Tricity Today | पुलिस के खिलाफ नारों से गूंजा ग्रेटर नोएडा क्लेक्ट्रेट



Greater Noida News : राष्ट्रीय ब्राह्मण महासंघ में कुणाल हत्याकांड को लेकर भयंकर आक्रोश है। इसी को लेकर ब्राह्मण समाज के लोगों ने बुधवार को ग्रेटर नोएडा में स्थित क्लेक्ट्रेट पर प्रदर्शन किया और मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा। इस दौरान पुलिस कमिश्नर मुर्दाबाद के नारे लगाए गए। ब्राह्मण समाज ने कुणाल शर्मा के हत्यारों को कड़ी सजा देने की मांग की है। कुणाल के रिश्तेदार सचिन शर्मा को थाना बीटा टू में अवैध हिरासत में रखकर यातना देने वाले पुलिस कर्मियों पर एफआईआर दर्ज करने की मांग की है। कहा है कि अगर एफआईआर दर्ज नहीं की गई तो आंदोलन किया जाएगा।
"अपहरण के बाद पुलिस ने नहीं किया सहयोग"
राष्ट्रीय ब्राह्मण महासंघ के अध्यक्ष प्रमोद शर्मा ने कहा, "गौतमबुद्ध नगर जिले का ब्राह्मण समाज इस समय बेहद परेशान है। एक मई 2024 की दोपहर ग्रेटर नोएडा शहर में ढाबा संचालित करने वाले ब्राह्मण कृष्ण कुमार शर्मा के बेटे कुणाल का कार सवार अज्ञात बदमाशों ने अपहरण कर लिया था। इस घटना की शिकायत लेकर कृष्ण कुमार शर्मा और उनके परिजन  बीटा टू थाने पहुंचे, लेकिन थानाध्यक्ष का व्यवहार सहयोगात्मक नहीं था। उन्होंने अपहरण की घटना को फर्जी करार दिया। थानाध्यक्ष ने मुकदमा दर्ज करने से लेकर बच्चे की बरामदगी के लिए प्रयास करने में बेहद लापरवाही बरती, जिसकी वजह से शुरुआती कीमती समय बर्बाद हो गया।"

"कुणाल के मासूम साथी का जीवन भी बर्बाद हुआ"
प्रमोद शर्मा ने आगे बताया, "जब कृष्ण कुमार शर्मा और उनके परिवार ने थानाध्यक्ष से लेकर ऊपर वाले अधिकारियों को निवेदन किया तो थानाध्यक्ष ने परिवार के ही सदस्यों को हिरासत में ले लिया। चार दिनों तक परिवार के कई सदस्यों को थाने में बुरी तरह टॉर्चर किया गया, जिससे एक नाबालिग लड़के को बेहद गंभीर चोट आई हैं। वह कई दिनों से अस्पताल में भर्ती है। नाबालिग लड़के के गुप्तांग और शरीर के अंदरूनी हिस्सों में गंभीर चोटें हैं। उसे बुरी तरह पीटा गया है, जिसकी वजह से वह चलने-फिरने में भी अक्षम हो गया है। मासूम का भी जीवन बर्बाद हो गया है।"

चार महीनों में तीन व्यापारियों के बेटों की हत्या
इस मामले में राष्ट्रीय ब्राह्मण महासंघ के जिलाध्यक्ष प्रिंस पंडित ने कहा, "इस पूरे प्रकरण को दबाने के लिए गौतमबुद्ध नगर पुलिस ने लीपापोती की है। गौतमबुद्ध नगर के ब्राह्मण समाज को स्थानीय स्तर पर पुलिस से न्याय मिलने की उम्मीद नहीं है।" उन्होंने सीएम योगी आदित्यनाथ के नाम ज्ञापन सौंपते हुए कहा, "योगी आदित्यनाथ ने गौतमबुद्ध नगर में पुलिस कमिश्नरेट सिस्टम लागू करके अपराध और अपराधियों को खत्म करने का काम किया, लेकिन पिछले 4 महीनों में एक के बाद एक तीन व्यापारियों के बच्चों का अपहरण और हत्या की गई है। कुणाल शर्मा से पहले दक्ष लोहिया और वैभव सिंघल के अपहरण के बाद हत्या हुई थी। इन जघन्य अपराधों से भी गौतमबुद्ध नगर पुलिस ने कोई सबक नहीं लिया। जिम्मेदार पुलिस अफसरों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की गई।"

नोएडा में कारोबारी, व्यापारी और उद्यमी असुरक्षित
राष्ट्रीय ब्राह्मण महासंघ का कहना है, "कुणाल शर्मा हत्याकांड को लेकर गौतमबुद्ध नगर के आम आदमी में फ़िकर है। मंगलवार को व्यापारी समाज ने भी मुख्यमंत्री को चिट्ठी लिखकर चिंता ज़ाहिर की। ऐसे हालात में गौतमबुद्ध नगर का कारोबारी, व्यापारी और उद्यमी ख़ुद को असुरक्षित महसूस कर रहा है। कुल मिलाकर गौतमबुद्ध नगर में गिरती क़ानून व्यवस्था आम आदमी की पेशानी पर पसीना ला रही है। अब देखना है कि पुलिस के ज़िम्मेदार अफ़सर इस चिंता की कितनी फिक्र करते हैं।"

हम इस ज्ञापन के माध्यम से आपसे निवेदन करते हैं कि:

राष्ट्रीय ब्राह्मण महासंघ ने जिलाधिकारी के माध्यम से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को ज्ञापन भेजा है, जिसमें मुख्य रूप से चार मांगें रखी गई हैं।
  1. कुनाल शर्मा हत्याकांड के लिए जिम्मेदार पुलिस कर्मियों को तत्काल बर्खास्त किया जाए।
  2. इस पूरे प्रकरण की जांच के लिए लखनऊ में किसी उच्चाधिकारी की अगुवाई में एसआईटी गठित की जाए।
  3. कुनाल शर्मा के परिवार के नाबालिग सदस्य सचिन शर्मा और अन्य सदस्यों को अवैध हिरासत में रखकर थर्ड डिग्री टॉर्चर करने वाले पुलिसकर्मियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की जाए।
  4. ⁠कुनाल शर्मा हत्याकांड का जल्द से जल्द खुलासा किया जाए और अपराधियों के खिलाफ कठोरतम कार्रवाई की जाए।

अन्य खबरें