नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट से जल्द उड़ेंगे हवाई जहाज : जिलाधिकारी के साथ एनआईए के अधिकरियों ने की बैठक, मुख्य परिचालन अधिकारी ने दी जानकारी

Tricity Today | Symbolic Image



Greater Noida News : उत्तर प्रदेश के नोएडा में बन रहे देश के सबसे बड़े अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे की तैयारियां तेज हो गई हैं। गौतमबुद्ध नगर के जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा (DM Manish Kumar Verma) ने हाल ही में निर्माण स्थल का निरीक्षण किया और प्रगति का जायजा लिया। इसी कड़ी में, नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट (Noida International Airport) ने आवश्यक हवाई अड्डा समितियों के गठन के लिए जिला प्रशासन के साथ एक महत्वपूर्ण बैठक आयोजित की। इस बैठक में जिलाधिकारी के नेतृत्व में सभी संबंधित सरकारी विभागों के प्रतिनिधि और NIA की मुख्य परिचालन अधिकारी (COO) किरण जैन के नेतृत्व में एयरपोर्ट टीम शामिल हुई।
परीक्षण करने की तैयारियां तेज 
NIA के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से जारी एक बयान के अनुसार, यह बैठक हवाई अड्डे पर आपातकालीन और अपहरण प्रतिक्रिया, बाधा हटाने और प्रबंधन के लिए एक सहयोगी और स्पष्ट दिशा निर्धारित करने की दिशा में पहला कदम है। इस बीच, एयरपोर्ट के रनवे का परीक्षण करने की तैयारियां भी चल रही हैं। सूत्रों के अनुसार, यह परीक्षण इसी महीने होने की संभावना है, हालांकि इसमें रनवे के केवल एक हिस्से का ही परीक्षण किया जाएगा। वहीं, वास्तविक उड़ान परीक्षण अक्टूबर या नवंबर से शुरू होने की उम्मीद है।
दिल्ली एनसीआर के लिए महत्वपूर्ण परियोजना 
आपको बता दें कि एयरपोर्ट का संचालन करने वाली कंपनी ने पहले कहा था कि निर्माण सामग्री की कमी के कारण यह कार्य दिसंबर तक टल सकता है। यह ध्यान देने योग्य है कि पहले एयरपोर्ट के उद्घाटन की तारीख 29 सितंबर, 2024 निर्धारित की गई थी। नोएडा के इस महत्वाकांक्षी प्रोजेक्ट से न केवल क्षेत्र के विकास को गति मिलने की उम्मीद है, बल्कि यह राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (NCR) में यात्री और परिवहन की बढ़ती मांग को पूरा करने में भी महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा।

अन्य खबरें