गौतमबुद्ध नगर लोकसभा चुनाव परिणाम : 5 हजार पुलिस कर्मियों और फाॅर्स के बीच हो रही मतगणना, अफसरों की इजाजत के बिना नहीं हिल सकता पत्ता

Tricity Today | 5 हजार पुलिस कर्मियों और फाॅर्स के बीच हो रही मतगणना



Noida News : गौतमबुद्ध नगर लोकसभा चुनाव के परिणाम लाने के लिए मतगणना शुरू हो गई है। सुबह 8:00 बजे से मतगणना शुरू हो गई और तब तक चलती रहेगी, जब तक अगले सांसद का फैसला ना आ जाए। गौतमबुद्ध नगर लोकसभा चुनाव की मतगणना 5,000 पुलिस कर्मियों की कड़ी सुरक्षा के बीच हो रही है। फूल मंडी में 5,000 पुलिसकर्मी तैनात किए गए हैं। उनकी सुरक्षा के बीच में मतगणना हो रही है। मौके पर आला अधिकारी भी मौजूद है। पुलिस के साथ प्रशासनिक अधिकारी भी मौजूद है।

पैरामिलिट्री, पीएसी और पुलिसकर्मी तैनात
जिला निर्वाचन अधिकारी और डीएम मनीष कुमार वर्मा ने बताया कि सेक्टर-88 स्थित फूल मंडी में आज (मंगलवार) सुबह 8:00 बजे से मतगणना हो रही है। मतगणना स्थल के बाहर किसी भी प्रकार की भीड़ एकत्रित नहीं होने दी जा रही है। फूल मंडी में मतगणना की सुरक्षा तीन स्तर पर है। सुरक्षा व्यवस्था को ध्यान में रखते हुए मतगणना हॉल के अंदर और बाहर पैरामिलिट्री फोर्स तैनात है, जबकि पीएसी और पुलिसकर्मी फूलमंडी के अंदर व बाहर की सुरक्षा में तैनात हैं। करीब 5,000 पुलिसकर्मी की ड्यूटी लगाई गई है।

इस बार कितने लोगों ने किया मतदान
अब से कुछ घंटे बाद फैसला हो जाएगा कि गौतमबुद्ध नगर का अगला सांसद कौन बनेगा। मंगलवार 4 जून की सुबह 8:00 बजे से गौतमबुद्ध नगर लोकसभा चुनाव के लिए मतगणना शुरू हो गई है। इस बार चुनाव के दौरान जिले में केवल 53.3% लोगों ने मतदान किया था। वैसे जिले में 26,75,148 वोटर्स हैं। अगर प्रतिशत निकाला जाए तो करीब 14,35,720 लोगों ने बीते 26 अप्रैल 2024 को अपने सांसद के लिए मतदान किया।

मतगणना में 349 कर्मियों की ड्यूटी लगी
मतगणना के लिए 349 कर्मियों की ड्यूटी लगाई गई है। एक टेबल पर 4 कर्मचारी तैनात हैं और 52 कर्मचारी रिजर्व में रखे गए हैं। मतगणना कक्ष में प्रत्याशी और उनके एजेंट को ही जाने की अनुमति है। मोबाइल फोन और इलेक्ट्रानिक उपकरण ले जाने पर प्रतिबंध लगा हुआ है। कड़ी सुरक्षा और निगरानी के बीच मतगणना हो रही है।

अन्य खबरें