World Environment Day : ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण लगाएगा 1.50 लाख पौधे, सीईओ ने बनाया खास प्लान

Tricity Today | सीईओ सुरेन्द्र सिंह



Greater Noida : ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण इस साल 1.50 लाख पौधे लगाएगा। विश्व पर्यावरण दिवस पर रविवार को पौधरोपण कर प्राधिकरण ने इस अभियान की शुरुआत कर दी है। रविवार को सेक्टर इकोटेक -6, एक्सप्रेसवे और एनआरआई सिटी में 220 पौधे लगाए हैं। 

इन जगहों पर लगाए गए पौधे
विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के महाप्रबंधक अशोक कुमार अरोड़ा के नेतृत्व में उद्यान विभाग की टीम ने सेक्टर इकोटेक -6, नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेसवे और एनआरआई सिटी के सामने पौधे रोपित किए हैं। रविवार को जामुन के 185 पौधे लगाए गए हैं। 20 पिलखन और 25 मोलश्री के पौधे लगाए गए। 

पौधरोपण अभियान को किया जाएगा तेज 
महाप्रबंधक अशोक कुमार अरोड़ा ने बताया कि वैसे तो इस साल 1.15 लाख पौधे लगाने का लक्ष्य है, लेकिन प्राधिकरण के सीईओ सुरेन्द्र सिंह ने 1.50 लाख पौधे लगाने के निर्देश दिए हैं। रविवार से इसकी शुरुआत कर दी गई है। बारिश शुरू होने के साथ ही पौधरोपण अभियान को और तेज किया जाएगा। मानसून आने का इन्तजार किया जा रहा है। 

सीईओ ने की लोगों से अपील
इसके अलावा ब्रह्मकुमारी संस्था ने ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के सहयोग से सेक्टर बीटा-2 में जे ब्लॉक पार्क में पौधे लगाए। सीईओ सुरेन्द्र सिंह ने ग्रेटर नोएडा वासियों से पौधरोपण अभियान में बढ़-चढ़कर हिस्सा लेने और पौधे लगाने की अपील की है। सीईओ ने प्राधिकरण से हर संभव सहयोग देने का आश्वासन दिया है। इस अवसर पर मैनेजर ब्रह्मपाल सिंह, सहायक निदेशक (उद्यान) नथोली सिंह, सहायक प्रबंधक गौरव बघेल, देवेन्द्र बरौला, नरेंद्र नागर, जितेन्द्र, पंकज, सुभाष और ओमपाल आदि लोग मौजूद रहे।

अन्य खबरें