ग्रेटर नोएडा के निवासियों के लिए बड़ी खबर, जिम्स और शारदा हॉस्पिटल में ओपीडी सेवा बंद हुई

Tricity Today | जिम्स और शारदा हॉस्पिटल में ओपीडी सेवा बंद हुई



कोरोना महामारी के विकराल रूप को देखते हुए गौतमबुद्ध नगर जिला प्रशासन पूरी तरह सतर्क है। खासतौर पर जिले के सभी सरकारी और प्राइवेट हॉस्पिटल को कोविड-19 मरीजों के इलाज के लिए तैयार रहने का आदेश दिया गया है। पहले से कोविड-19 केयर के तौर पर संचालित ग्रेटर नोएडा स्थित शारदा अस्पताल (Sharda Hospital) और जिम्स (GIMS) में ओपीडी की सेवाएं बंद कर दी गई हैं। अब इन दोनों हॉस्पिटल में सिर्फ कोरोना के मरीजों का इलाज किया जाएगा। 

बताते चलें कि ग्रेटर नोएडा में भी कोरोना वायरस का संक्रमण तेजी से फैल रहा है। शहर की कई बड़ी सोसाइटी में सैकड़ों की संख्या में संक्रमित पाए गए हैं। ऐसे में अब अस्पतालों में बेड की कमी हो रही है। साथ ही ओपीडी में पहुंच रहे मरीजों के भी संक्रमित होने का खतरा है। इसी को देखते हुए शारदा अस्पताल प्रबंधन ने शुक्रवार से ओपीडी सेवा बंद करने का ऐलान किया है। हालांकि कोरोना टीकाकरण कार्यक्रम पूर्व निर्धारित तरीके से चलता रहेगा। 

शारदा अस्पताल (Sharda Hospital) के प्रवक्ता डॉ अजीत कुमार ने बताया कि इन दिनों मौसम बदलने की वजह से ओपीडी में भारी संख्या में मरीज आ रहे हैं। इसमें वायरल बुखार के अलावा बच्चों में सर्दी-जुकाम के केस भी आ रहे हैं। यह बेहत खतरनाक है। इसीलिए हॉस्पिटल मैनेजमेंट ने ओपीडी सेवाओं को बंद रखने का फैसला लिया है। जब परिस्थितियां फिर सामान्य होंगी, तब ओपीडी सेवाएं फिर शुरू की जाएंगी। हालांकि इस दौरान ज्यादा गंभीर रोगियों का इमरजेंसी में इलाज किया जाएगा। जो मरीज पहले से ओपीडी के डॉक्टर के मुताबिक दवा ले रहे हैं, उन्हें टेलीमेडिसिन के जरिए सुझाव देने का विचार किया जा रहा है। 

अस्पताल और यूनिवर्सिटी कैंपस में प्रवेश से पहले लोगों की थर्मल जांच की जाएगी। कैंपस में सोशल डिस्टेंसिंग नियम को पूरा करना होगा। इसके लिए अतिरिक्त गार्डों की तैनाती कर दी गई है। जो लोग बिना मास्क के आएंगे, उन्हें कैंपस में प्रवेश नहीं मिलेगा। राजकीय आयुर्विज्ञान संस्थान (जिम्स) में भी ओपीडी सेवा बंद कर दी गई है। इस हॉस्पिटल को भी कोरोना मरीजों के लिए समर्पित कर दिया गया है। कोरोना के मरीजों की बढ़ती संख्या को देखते हुए जिम्स प्रबंधन ने यह फैसला लिया है। 

अन्य खबरें