प्राइमरी शिक्षकों की बड़ी मांग: गौतमबुद्ध नगर के टीचरों के लिए मुफ्त होना चाहिए जेवर टोल प्लाजा, डीएम के सामने रखी मांग

Google Photo | प्रतीकात्मक फोटो



Greater Noida News : उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ गौतमबुद्ध नगर के प्रतिनिधिमंडल ने नोएडा के डीएम और जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी से मुलाकात की। इस बैठक का मुख्य उद्देश्य शिक्षकों की कई समस्याओं और मांगों को अधिकारियों के समक्ष रखना था। इसमें दो बड़े मुद्दे थे। इस दौरान उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ गौतमबुद्ध नगर के जिलाध्यक्ष प्रवीण शर्मा और जिला मंत्री गजन भाटी मौजूद रहे।

पहली मांग
प्रतिनिधिमंडल ने अधिकारियों को बताया कि जेवर और दनकौर के टोल प्लाजा पर प्रतिदिन सैकड़ों शिक्षक शुल्क चुकाते हैं। जबकि किसानों के सभी संगठन, चिकित्सक, नर्स, अधिवक्ता और लेखपाल आदि के लिए टोल फ्री सुविधा उपलब्ध है। संघ ने शिक्षकों के लिए भी इसी प्रकार टोल फ्री कराने की मांग रखी। जिलाधिकारी महोदय ने इस मांग को सकारात्मक रूप से स्वीकार किया और आश्वासन दिया कि इस मुद्दे पर एक्शन लिया जाएगा। टोल फ्री होने से शिक्षकों के समय और पैसे की बचत होगी, जिससे उन्हें बड़ी राहत मिलेगी।

दूसरी मांग
जिलाध्यक्ष प्रवीण शर्मा ने बताया कि कई सहायक अध्यापक वर्षों से इंचार्ज प्रधानाध्यापक के पद पर कार्य कर रहे हैं, लेकिन उन्हें वेतन सहायक अध्यापक के पद का ही मिल रहा है। संघ ने याचिका के आदेश के अनुपालन में इन शिक्षकों को प्रधानाध्यापक के समान वेतन देने की मांग जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी से की है। जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी ने आश्वासन दिया कि इस संबंध में सचिव बेसिक शिक्षा परिषद को पत्र भेजेंगे और उचित कार्रवाई सुनिश्चित करेंगे।अधिकारियों की ओर से मिले सकारात्मक प्रतिक्रिया से शिक्षक समुदाय में उत्साह है। आने वाले समय में इन मांगों पर क्या कार्रवाई होती है, यह देखना दिलचस्प होगा।

अन्य खबरें