यूपी में गजब मामला : अमीर लड़कियों को गर्भवती करो और पैसे कमाओ, जानिए इस बात में कितनी सच्चाई

Google Photo | Symbolic Photo



Uttar Pradesh News : आजकल सोशल मीडिया पर एक पोस्टर वायरल हो रहा है। जिसमें लिखा होता है, "अमीर लड़कियोंको गर्भवती करो और पैसे कमाओ।" इस जाल में काफी लोग फंस चुके हैं। अब मामला पुलिस के पास तक पहुंच गया है। एक पीड़ित की शिकायत के आधार पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया और जांच शुरू कर दी है। साइबर अपराधियों का यह नया तरीका युवाओं को निशाना बना रहा है।

लुभावने ऑफर से शुरू हुई ठगी की कहानी
करीब 25 वर्षीय युवक ने सोशल मीडिया (फेसबुक) पर एक आकर्षक जॉब ऑफर देखा। विज्ञापन में दावा किया गया था कि अमीर घरों की युवतियों को गर्भवती करने की 'जॉब' के लिए उम्मीदवारों की आवश्यकता है। इस कार्य के बदले 5 लाख रुपये प्रति माह सैलरी, मुफ्त आवास और चिकित्सा सुविधाओं का वादा किया गया था। यह ऑफर सुनने में जितना अजीब था।

रजिस्ट्रेशन के नाम पर ठगी
युवक ने विज्ञापन में दिए गए नंबर पर संपर्क किया और अपनी रुचि जताई। ठगों ने उसे रजिस्ट्रेशन के नाम पर पहले 800 रुपये की छोटी रकम जमा करने को कहा। जब युवक ने पैसे जमा कर दिए तो ठगों ने 'प्रोसेसिंग फीस' और 'प्रवेश शुल्क' के नाम पर 24 हजार रुपये मांग लिए। युवक ने यह रकम भी ठगों के खाते में ट्रांसफर कर दी। इसके बाद ठगों ने तीन लाख रुपये और मांगे। जिससे युवक को संदेह हुआ और उसने भुगतान करने से मना कर दिया।

प्रयागराज में मुकदमा दर्ज
पैसे न मिलने पर ठगों ने युवक को धमकाना शुरू कर दिया। उन्होंने पुलिस अधिकारियों की फर्जी प्रोफाइल फोटो का इस्तेमाल कर युवक को डराने की कोशिश की। ठगों ने एसपी और डीएसपी का नाम लेकर युवक पर केस दर्ज कराने की धमकी दी। घबराए हुए युवक ने मामले की जानकारी अपने गांव के समाजसेवी डॉ.श्यामबाबू पटेल को दी। जिसके बाद इस मामले में प्रयागराज साइबर क्राइम सेल में मुकदमा दर्ज हुआ।

अन्य खबरें