UP International Trade Show : ग्रेटर नोएडा में रियल एस्टेट सेक्टर को मिला बढ़ावा, लोग कर रहे फ्लैट बुक

Tricity Today | UP International Trade Show



Greater Noida News : उत्तर प्रदेश की अर्थव्यवस्था को मजबूत बनाने में रियल एस्टेट सेक्टर की महत्वपूर्ण भूमिका दिनों-दिन बढ़ती जा रही है। राज्य सरकार की योजनाओं और निवेश के अनुकूल नीतियों के चलते गौतमबुद्ध नगर तेजी से लोगों की पहली पसंद बनता जा रहा है। यहां की आवासीय और व्यावसायिक परियोजनाओं में लोगों की गहरी रुचि देखने को मिल रही है। वर्तमान में चल रहे यूपी इंटरनेशनल ट्रेड शो में रियल एस्टेट क्षेत्र में निवेशकों और घर खरीदारों की जबरदस्त उत्सुकता का माहौल है।

इन बिल्डरों ने लगाए स्टॉल 
ट्रेड शो में प्रमुख रियल एस्टेट डेवलपर्स ने हिस्सा लिया है। जिनमें गौर ग्रुप, काउंटी ग्रुप, एसकेए डेवलपर्स, ग्रुप 108, सीआरसी, मिगसन ग्रुप, भूटानी और निराला जैसी बड़ी कंपनियां शामिल हैं। ये डेवलपर्स अपनी प्रमुख परियोजनाओं और भविष्य की योजनाओं के बारे में विस्तृत जानकारी प्रस्तुत कर रहे हैं। लोगों को प्रोजेक्ट्स की तकनीकी विशेषताओं से लेकर वित्तीय योजनाओं तक की जानकारी दी जा रही है। 

गौतमबुद्ध नगर में आया अरबों रुपये का निवेश
ट्रेड शो में केवल जानकारी लेने तक ही सीमित नहीं है, बल्कि बड़ी संख्या में लोग फ्लैट बुकिंग कराने के लिए भी पहुंच रहे हैं। गौतमबुद्ध नगर में बढ़ते शहरीकरण और बुनियादी ढांचे में सुधार ने इस क्षेत्र को आकर्षक निवेश हब बना दिया है। रियल एस्टेट में बढ़ते निवेश की बात करें तो इस साल की पहली तिमाही (जनवरी से मार्च) में भारतीय रियल एस्टेट में विदेशी निवेश लगभग 995.1 मिलियन डॉलर था, लेकिन दूसरी तिमाही (अप्रैल से जून) में यह बढ़कर 2.5 बिलियन डॉलर से अधिक हो गया। यह आंकड़े बताते हैं कि रियल एस्टेट सेक्टर को लेकर न केवल घरेलू बल्कि अंतरराष्ट्रीय निवेशक भी रुचि ले रहे हैं।

अन्य खबरें