ग्रेटर नोएडा समेत पूरे देश का गुर्जर समाज हैरान : सचिन पायलट का टूट गया घर, सारा से तलाक, करवा चौथ पर हुआ खुलासा

Google Photo | सचिन पायलट और सारा में हुआ तलाक



Greater Noida News : करवा चौथ का दिन सुहागिन महिलाओं का होता है। इस दिन सुहागिन महिलाएं अपने पति की लंबी आयु के लिए वह व्रत हैं, लेकिन दूसरी तरफ पता चला है कि सचिन पायलट और उनकी बीवी में तलाक हो गया है। यह बात सचिन पायलट की गांव में दुख का विषय है। वैदपुरा गांव के रहने वाले सचिन पायलट के परिवार में करवा चौथ का काफी महत्व है। वहीं दूसरी तरफ करवा चौथ के दिन ही दोनों के तलाक होने की सूचना मिली है।

एफिडेविट में खुद को लिखा तलाकशुदा
जब भारत के गुर्जर समाज को पता चला कि सचिन पायलट और सारा पायलट का तलाक हो गया है तो मानो एक मातम छा गया। खासतौर पर ग्रेटर नोएडा में स्थित वैदपुरा गांव में सचिन पायलट के तलाक होने के बाद लोग दुखी हुए। क्योंकि सचिन पायलट इसी गांव के रहने वाले हैं। काफी लोगों को तो अभी भी विश्वास नहीं हो रहा, लेकिन चुनाव आयोग में सचिन पायलट ने जो एफिडेविट जमा किया है। उसमें उन्होंने अपने आपको तलाकशुदा बताया है। अब यह एफिडेविट सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इसके बाद खास तौर पर गुर्जर समाज काफी दुखी है।

2004 में हुई थी शादी
सचिन पायलट ने 2004 में सारा से शादी की थी। सारा कोई मामूली परिवार नहीं बल्कि जम्मू कश्मीर के दिग्गज नेता और पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला की बेटी है। सारा और सचिन के इस समय दो बेटे हैं। जिनका नाम आर्यन और विहान है। बताया जाता है कि सचिन पायलट और सारा ने अपनी शादी में कुछ लोगों को आमंत्रित किया था। काफी लोगों को तो पता भी नहीं चल पाया था। ऐसा ही अब हुआ है। अभी उनके तलाक का किसी को कुछ पता नहीं चल पाया, लेकिन चुनाव आयोग में जमा हुए एफिडेविट ने खुलासा कर दिया है।

सारा ने सचिन के लिए पूरी दुनिया से मुंह मोड़ा
एक समय ऐसा भी था जब सारा ने सचिन पायलट के लिए पूरी दुनिया से मुंह मोड़ लिया था। यह भी कहा जाता है कि दोनों में बेशुमार प्यार रहा। अनेक कार्यक्रमों में सचिन पायलट अपनी बीवी सारा अब्दुल्ला के साथ नजर आए थे। जिसको देखकर लोग कहते थे कि प्यार ऐसा होता है, लेकिन अब न जाने किसकी उनके प्यार को नजर लग गई और दोनों अलग हो गए। अभी तक इस बात का पता नहीं चल पाया है कि दोनों में तलाक का कारण क्या रहा।

अब्दुल्ला परिवार शादी से खुश नहीं था
15 जनवरी 2004 का दिन सचिन पायलट की शादी का गवाह बना। दोनों की शादी दौसा से कांग्रेस सांसद रमा पायलट के घर पर हुई। सचिन पायलट का मां का नाम रमा पायलट है। जहां पर काफी कम लोगों को बुलाया गया था। शादी के दिन सारा अब्दुल्ला का भाई उमर अब्दुल्ला अस्पताल में एडमिट था। सारा के पिता डॉक्टर फारूक अब्दुल्ला लंदन में थे। बताया जाता है कि इस शादी से अब्दुल्ला परिवार खुश नहीं था, लेकिन उसके बावजूद सारा ने अपनों को किनारा करके सचिन पायलट से शादी की।

अन्य खबरें