Haryana Assembly Elections 2024 : भाजपा की ऐतिहासिक जीत में सुरेंद्र सिंह नागर और धर्मेंद्र प्रधान की अहम भूमिका, मोदी के विश्वास पर खरे उतरे

Tricity Today | सुरेंद्र सिंह नागर और धर्मेंद्र प्रधान



Haryana Assembly Election : हरियाणा विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (BJP) को पूर्ण बहुमत दिलाने में केंद्रीय प्रभारी धर्मेंद्र प्रधान और राज्यसभा सांसद सह-प्रभारी सुरेंद्र सिंह नागर की कड़ी मेहनत की चारों ओर सराहना हो रही है। पार्टी ने इन्हें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह के नेतृत्व में राज्य का जिम्मा सौंपा था, जिसे दोनों नेताओं ने बखूबी निभाने का प्रयास किया।

जनता की उम्मीदों पर खरे उतरें
राज्यसभा सांसद सुरेंद्र सिंह नागर ने अपने बयान में बताया कि प्रधान और वे पिछले छह महीनों से हरियाणा के गांव-गांव में जाकर जमीनी स्तर पर काम कर रहे थे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह की प्रेरणा से उन्होंने चुनाव प्रचार और संगठन के कार्यों को मजबूती दी। सुरेंद्र सिंह नागर ने कहा कि पार्टी ने जो उम्मीदवार मैदान में उतारे थे, वे जनता की उम्मीदों पर खरे उतरे। 

सुरेंद्र सिंह नागर ने ट्राईसिटी टुडे से की बातचीत
सुरेंद्र सिंह नागर ने ट्राईसिटी टुडे से कहा, "इस जीत के पीछे संगठन की मेहनत और कार्यकर्ताओं का समर्पण है, जिन्होंने पूरे हरियाणा में 70 से अधिक सीटों पर जोरदार प्रयास किए।" विशेष रूप से सुरेंद्र सिंह नागर को फरीदाबाद और गुरुग्राम के 16 विधानसभा क्षेत्रों का जिम्मा सौंपा गया था, जिसमें मेवात क्षेत्र की तीन सीटें भी शामिल थीं। उन्होंने बताया कि इन क्षेत्रों में BJP कार्यकर्ताओं ने निचले स्तर तक काम किया और जनता के बीच अपनी उपस्थिति दर्ज की, जिसका परिणाम आज सभी के सामने है। 

कांग्रेस का कमजोर प्रदर्शन और राहुल गांधी पर निशाना
कांग्रेस पार्टी के प्रदर्शन पर टिप्पणी करते हुए सुरेंद्र सिंह नागर ने कहा कि कांग्रेस पार्टी हरियाणा में पूरी तरह से बिखरी हुई नजर आई। “कांग्रेस नेताओं में आपसी खींचतान और मुख्यमंत्री पद को लेकर मतभेद थे, जबकि BJP ने संगठित तरीके से चुनाव लड़ा। राहुल गांधी के नेतृत्व में कांग्रेस कमजोर साबित हुई और हरियाणा में कहीं भी प्रभावशाली ढंग से दिखाई नहीं दी।”

अन्य खबरें