ग्रेटर नोएडा में किसानों की जीत : यमुना प्राधिकरण ने पुरानी आबादी को अधिग्रहण से छोड़ने पर दी सहमति

Tricity Today | सीईओ अरुणवीर सिंह, डीएम मनीष कुमार वर्मा और जेवर विधायक धीरेंद्र सिंह



Greater Noida News : यमुना एक्सप्रेसवे औद्योगिक विकास प्राधिकरण के सेक्टर-10 में प्रस्तावित इलेक्ट्रिक व्हीकल सिटी के मामले में किसानों को बड़ी राहत मिली है। गुरुवार को जेवर विधायक धीरेंद्र सिंह की अध्यक्षता में हुई बैठक में प्राधिकरण ने पुरानी आबादियों को अधिग्रहण से मुक्त रखने की सहमति दी। गांव आकलपुर में आयोजित इस महत्वपूर्ण बैठक में यमुना प्राधिकरण के सीईओ अरुणवीर सिंह, डीएम मनीष कुमार वर्मा सहित कई वरिष्ठ अधिकारी मौजूद रहे।

गांव आकलपुर में आयोजित हुई बैठक
सैकड़ों किसानों की उपस्थिति में हुई इस बैठक में प्राधिकरण ने सामाजिक समाघात आंकलन के नोटिफिकेशन से पूर्व की बनी आबादियों को अधिग्रहण से मुक्त रखने का निर्णय लिया। बैठक में अपर जिलाधिकारी बच्चू सिंह, एसडीएम जेवर अभय प्रताप सिंह, यमुना प्राधिकरण के विभिन्न अधिकारी और स्थानीय प्रतिनिधि उपस्थित रहे। इस समझौते से क्षेत्र में विकास कार्यों को नई गति मिलने की उम्मीद जताई जा रही है।

सीईओ अरुणवीर सिंह ने किसानों से किया वादा
सीईओ अरुणवीर सिंह ने भूमि अधिग्रहण कानून 2013 का हवाला देते हुए किसानों को आश्वस्त किया कि उनके हितों की पूरी सुरक्षा की जाएगी। जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा ने किसानों की व्यक्तिगत समस्याओं के समाधान का भरोसा दिलाया।

जेवर विधायक ने की सरहाना
जेवर विधायक धीरेंद्र सिंह ने क्षेत्र के किसानों की सराहना करते हुए कहा कि नोएडा अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट जैसी परियोजना में उनका योगदान अमूल्य है। किसान मजदूर की आवाज संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुधीर त्यागी ने भी प्राधिकरण के इस निर्णय का स्वागत किया।

अन्य खबरें