ग्रेटर नोएडा में जल संकट : बारिश के मौसम में भी सूखी टंकियां, निवासी बोले- प्राधिकरण के अफसर नहीं दे रहे ध्यान 

Tricity Today | Symbolic



Greater Noida : उत्तर प्रदेश का विकासशील नगर ग्रेटर नोएडा इन दिनों काफी खराब स्थिति का सामना कर रहा है। मानसून के मौसम में भी यहां के निवासी पेयजल की गंभीर कमी से जूझ रहे हैं। शहर के विभिन्न आवासीय क्षेत्रों में पिछले कई दिनों से जलापूर्ति लगभग ठप पड़ी हुई है,  नतीजतन लोगों के घरों की छतों पर स्थापित पानी की टंकियां सूख रही हैं।

पानी की किल्लत 
ग्रेटर नोएडा के सक्रिय नागरिक समूह 'एक्टिव सिटीज़न टीम' के प्रमुख सदस्य हरेंद्र भाटी ने बताया कि यह विडंबना ही है कि बरसात के मौसम में भी हमें पानी की किल्लत का सामना करना पड़ रहा है। एकमंजिला मकानों तक में पानी पहुंचना दूभर हो गया है। जलापूर्ति का दबाव इतना कम है कि लोगों की पानी की टंकियां खाली पड़ी हैं। इस जलसंकट ने लोगों के दैनिक जीवन को बुरी तरह प्रभावित किया है। नागरिक अपनी बुनियादी आवश्यकताओं जैसे स्नान, भोजन पकाने और वस्त्र धुलाई के लिए संघर्ष कर रहे हैं। प्राधिकरण ने प्रभावित क्षेत्रों में जल टैंकरों की आपूर्ति भी सुनिश्चित नहीं की है।
निवासियों का आरोप 
सेक्टर बीटा-2 के निवासी अनूप सिंह ने बताया कि प्राधिकरण के अधिकारियों के कानों पर जूं तक नहीं रेंग रही है। वे इस गंभीर समस्या के समाधान के लिए कोई ठोस कदम उठाने को तैयार नहीं हैं। इसके अलावा गंगाजल की आपूर्ति तो शुरू हो गई है, लेकिन यह आम नागरिकों के घरों तक नहीं पहुंच रही। इसे व्यर्थ ही नालियों में बहाया जा रहा है, जो एक बड़ी विडंबना है।

अन्य खबरें