घर-कारोबार के लिए सुनहरा मौका : यमुना प्राधिकरण की इन चार स्कीम में एयरपोर्ट, फिल्म सिटी और हाइवे सब-कुछ एकदम पास

Google Image | यमुना प्राधिकरण के सीईओ डॉक्टर अरुणवीर सिंह



Yamuna Authority News : यदि आप यमुना एक्सप्रेसवे के किनारे और नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट व फिल्म सिटी के पास बसने या कारोबार का विचार कर रहे हैं तो आपका इंतजार खत्म होने जा रहा है। यमुना एक्सप्रेसवे औद्योगिक विकास प्राधिकरण ने खास परियोजनाएं लॉन्च कर दी है। इसके तहत घर बनाने, इंडस्ट्री लगाने, कॉरपोरेट आफिस और मैरिज हॉल बनाने का सपना साकार हो सकेगा। 

चार परियोजनाएं लॉन्च : डॉक्टर अरुणवीर सिंह
यमुना प्राधिकरण ने एक साथ चार स्कीम लॉन्च की हैं। इनमें आवासीय योजना भी शामिल है। यमुना प्राधिकरण के सीईओ डॉक्टर अरुणवीर सिंह ने बताया कि यमुना एक्सप्रेसवे के किनारे बनने जा रहे नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट और इंटरनेशनल फिल्म सिटी के पास ही चार स्कीम लॉन्च की है।

कॉरपॉरेट ऑफिस के लिए 45 प्लॉट
कॉरपोरेट ऑफिस बनाने के लिए 45 प्लॉट की स्कीम लॉन्च की है। इसी स्कीम में सभी प्लॉट एक हजार वर्गमीटर के हैं। 6 सितंबर को इसमें शामिल होने वाले लोगों की बिड खोली जाएगी। जो सबसे अधिक बोली लगाएगा उसे प्लॉट का आवंटन किया किया जाएगा। उन्होंने बताया कि ये सभी प्लॉट सेक्टर-22 में निकाले गए हैं। 

शादी, समारोह के लिए मैरिज हॉल
डॉक्टर अरुणवीर सिंह ने बताया कि सेक्टर 18 और 20 में 21 हजार लोगों को प्लॉट आवंटित किए गए हैं। इन सेक्टर में रहने वाले लोगों के विवाह,सगाई,जन्मदिन समेत अन्य समारोह करने के लिए सेक्टर 18 और 20 में मैरिज हॉल बनाने के लिए तीन प्लॉट की स्कीम लॉन्च की गई है। यह स्कीम 20 अगस्त तक खुली रहेगी। इस प्लॉट की दरें 51,800 रुपये रखी गई है। यह सेक्टर 18 में सी ब्लॉक और दो प्लॉट सेक्टर 20 में हैं। 

मेडिकल डिवाइस पार्क में 27 प्लॉट
डॉ. सिंह ने बताया कि मेडिकल डिवाइस पार्क में मेडिकल उपकरण बनाने के लिए विशेष स्कीम निकाली गई है। इसमें 1000, 2100, 2600 वर्ग मीटर के 27 प्लॉट शामिल किए गए हैं । जिनमें 1000 वर्गमीटर के 19 प्लॉट 2100 वर्गमीटर के 6 और 2600 वर्गमीटर के दो प्लॉट शामिल किए गए हैं। यह स्कीम सेक्टर 28 में निकाली गई है। आवासीय स्कीम में 1232 लोगों ने फॉर्म जमा कर दिए हैं जबकि 2945 लोगों ने फॉर्म डाउनलोड किए हैं।

अन्य खबरें