गुरुग्राम की इस नामी हाउसिंग सोसाइटी में टूटेंगे 5 टावर : बिल्डर ने मांगी पुलिस से सुरक्षा, दो महिलाओं की मौत...नोएडा की आई याद

Google Image | Symbolic Image



Gurugram News (आशुतोष राय) : गुरुग्राम में सेक्टर-109 स्थित चिंटेल्स पैराडाइसो हाउसिंग सोसाइटी के असुरक्षित पांच टावरों को तोड़ने के काम में देरी हो रही है। कुछ लोग इस कार्य में रुकावट करेंगे, जिसके चलते बिल्डर ने पत्र लिखकर पुलिस बल मांगा है। असुरक्षित टावरों से केंद्रीयकृत बिजली, पानी और फायर सिस्टम को निकालकर बाहर लगाया जा सके। आपको जानकारी के लिए बता दें कि नोएडा के सेक्टर-93ए में स्थित सुपरटेक ट्विन्स टावर को भी तोड़ा गया था, वह भी अवैध थे। इस मामले के बाद चिंटेल्स पैराडाइसो हाउसिंग सोसाइटी के निवासियों को नोएडा के ट्विन्स टावर की याद आ गई, जो कुल 9 सेकेंड में ध्वस्त हो गए थे। 

क्या है उपाध्यक्ष का कहना
चिंटेल्स इंडिया के उपाध्यक्ष जेएन यादव ने बताया कि सुरक्षित ए, बी और सी टावर के लोगों के लिए बिजली, पानी और फायर जैसी सुविधाएं उपलब्ध होगी। यादव ने बताया कि इस कार्य में स्थानीय आरडब्ल्यूए सहयोग नहीं कर रहा है और काम में रुकावट डाल रहा है। इससे टावरों को तोड़ने में देरी हो रही है। टावरों को तोड़ने की अनुमति पहले ही उपायुक्त से मिली हुई है। ऐसे में बिजली, पानी और फायर जैसी सुविधाओं को बाहर किए बिना टावरों को तोड़ना संभव नहीं है। उन्होंने प्रशासन से पुलिस सुरक्षा मांगी है, जिससे इन सुविधाओं को असुरक्षित टावरों से निकाला जा सके। 

कौन-कौन से टावर होंगे ध्वस्त
चिंटेल्स हाउसिंग सोसाइटी के असुरक्षित टावरों में डी, ई, एफ, जी और एच को तोड़ा जाना है। आपको बता दें कि 10 फरवरी 2023 को टावर डी में हुए हादसे में दो महिलाओं की जान चली गई थी। उसके बाद आईआईटी दिल्ली की टीम को टावरों के संरचनात्मक ऑडिट की जिम्मेदारी दी गई थी। इसके बाद इन टावरों को तोड़ा जा रहा है। चिंटेल्स बार-बार बुनियादी सुविधाएं प्रदान करने में विफल रहा है। 33 केवी सबस्टेशन एक ही सेक्टर के पैराडाइसो, सेरेनिटी आदि कुल 5 सोसाइटियों के लिए है। उपाध्यक्ष ने बताया कि नोएडा की एडिफिस कंपनी को टावरों को तोड़ने का ठेका दिया गया है।

अन्य खबरें