Gurugram : साइबर पुलिस ने युवती सहित दो को पकड़ा, नौकरी दिलाने के नाम पर कर रहे थे ठगी

Google Image | प्रतीकात्मक फोटो



Gurugram News : साइबर थाना पूर्व पुलिस ने नौकरी के नाम पर ठगी करने के आरोप में युवती सहित दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। आरोपी फोन के माध्यम से लोगों को नौकरी दिलाने का झांसा देते थे और उनके अकाउंट में पैसे ट्रांसफर कराकर ठगी करते थे। पुलिस ने आरोपियों के पास से 1.02 लाख रुपये और मोबाइल फोन बरामद किए हैं। मामले की जानकारी मिलने पर पुलिस ने डीएलएफ फेज-3 स्थित एक मकान पर छापेमारी की। जहां आरोपियों की गतिविधियां चल रही थीं।

नौकरी के नाम पर कई लोगों से ठगे थे पैसे 
पुलिस की छापेमारी में एक युवक और युवती मौके से मिले है। आरोपियों की पहचान दिव्या श्रीवास्तव और प्रसून तिवारी के रूप में हुई। दिव्या ने शुरू में पुलिस को गुमराह करने की कोशिश की लेकिन सख्ती के बाद उसने सच उगला। उसने बताया कि वह और प्रसून लोगों को नौकरी दिलाने का झांसा देकर पैसे लेते थे। उन्होंने चंडीगढ़ स्टेट को-ऑप्रेटिव बैंक के अकाउंट में पैसे ट्रांसफर करवाने का तरीका अपनाया था। इस तरह से उन्होंने कई लोगों से पैसे ठगे थे।

पुलिस कर रही थी जांच
बताया कि दिव्या और प्रसून ने अक्टूबर महीने में बलबीर सिंह नाम के एक व्यक्ति के साथ भी नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी की थी। पुलिस ने उनके खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है और उनकी गतिविधियों की जांच की। लगातार साइबर अपराधों की बढ़ती घटनाओं को देखते हुए लोगों को जागरूक रहने की आवश्यकता है। पुलिस ने लोगों से अपील की है कि वे ऐसे मामलों में सतर्क रहें।

अन्य खबरें