गुरुग्राम नगर निगम : नागरिकों की समस्याओं के समाधान के लिए कल से प्रतिदिन लगेंगे समाधान शिविर, जानिए क्या रहेगा समय... 

Google Image | प्रतीकात्मक फोटो



Gurugram News : हरियाणा सरकार द्वारा जारी दिशा-निर्देशों के तहत नगर निगम गुरुग्राम ने 22 अक्टूबर से प्रतिदिन समाधान शिविरों का आयोजन करने का निर्णय लिया है। यह शिविर प्रतिदिन सुबह 9 बजे से 11 बजे तक आयोजित किए जाएंगे। जिसमें अधिकारी आम जनता की शिकायतों को सुनेंगे और उनका त्वरित समाधान करेंगे। यह पहल नागरिकों को सीधे अपने मुद्दे उठाने और तत्काल सहायता प्राप्त करने का अवसर प्रदान करेगी।

हर जोन के संयुक्त आयुक्त सुनेंगे शिकायत
नगर निगम के आयुक्त डॉ. नरहरि सिंह बांगड़ के अनुसार, हर जोन के संयुक्त आयुक्त संबंधित शिकायतों के लिए उपस्थित रहेंगे। नागरिक स्ट्रीट लाइट, पानी, सीवरेज, बागवानी, प्रॉपर्टी टैक्स, सड़क, जन्म-मृत्यु पंजीकरण, अतिक्रमण, सफाई, और कचरा प्रबंधन जैसे मुद्दों को उठाकर समाधान प्राप्त कर सकते हैं। यह प्रक्रिया न केवल समस्याओं का त्वरित समाधान करेगी, बल्कि शहर को स्वच्छ और सुंदर बनाने में भी मदद करेगी।

यहां लगाए जाएंगे शिविर
आयुक्त ने गुरुग्राम के निवासियों से आग्रह किया कि वे इन समाधान शिविरों का लाभ उठाने के लिए अधिक से अधिक संख्या में उपस्थित हों। उन्होंने नागरिकों की भागीदारी को शहर के विकास के लिए महत्वपूर्ण बताया। नगर निगम निरंतर शहर को बेहतर बनाने की दिशा में कार्य कर रहा है, जिसमें नागरिकों का सहयोग अत्यंत आवश्यक है। बताया गया है कि यह शिविर जोन-1 और जोन-2 के लिए पुराना निगम कार्यालय, सिविल अस्पताल के सामने, जोन-3 के लिए निगम कार्यालय, सेक्टर-42 में और जोन-4 के निवासियों के लिए सामुदायिक केन्द्र बादशाहपुर में लगाए जाएंगे।

अन्य खबरें