गुरुग्राम में आवाजाही मुश्किल : पुरानी पाइपलाइन ने खड़ी की खराब सड़क और भारी ट्रैफिक की समस्या, चार साल से मरम्मत तक नहीं

Google | खराब सड़क



Gurugram News : गुरुग्राम के रेजांग ला चौक और कृष्णा चौक के बीच सड़क के किनारे पानी की पाइपलाइन काफी पुरानी हो चुकी है। इससे अकसर पानी लीक होता रहता है। पाइपलाइन ठीक करने के लिए बार-बार सड़क खोदनी पड़ती है, लेकिन इसके बाद सड़क की मरम्मत और गड्ढ़े भरने का काम अधूरा रह जाता है। यात्रियों को यहां से गुजरने में कठिनाइयों का सामना करना पड़ता है।  

पालम विहार,अन्य सेक्टरों में दिक्कत 
पालम विहार और 23-A ,110-A, 112, 113 और 115 सहित अन्य सेक्टरों के लिए इस महत्त्वपूर्ण लिंक पर यात्रा करने में लोगों को दिक्कत होती है। कठिनाई के बारे में कई बार शिकायत भी दर्ज कराई गई। स्थानीय निवासियों का दावा है कि पिछले चार साल में रखरखाव का कोई काम नहीं किया गया है। साथ ही सड़क किनारे बनी दुकानों और मकानों में अनधिकृत कट और ऊंचे रैंप बना दिए हैं। इससे सड़क की हालात और खराब व संकरी हो गई है। यहां हर दिन घंटो यातायात जाम रहता है। पालम विहार के निवासी लाजपत गुप्ता ने कहा कि पाइपलाइन की बार-बार मरम्मत करने से सड़क की स्थिति बदतर हो चुकी है। 

द्वारका एक्सप्रेसवे से कई गुना बढ़ा यातायात   
स्थानीय निवासियों ने बताया कि द्वारका एक्सप्रेसवे खुलने के बाद इस मार्ग पर यातायात कई गुना बढ़ बढ़ गया है, क्योकि यात्री उद्योग विहार तक पहुंचने के लिए इसी मार्ग से जाते है। पहले से खराब सड़क पर वाहनों का दबाव और बढ़ गया है।  सेक्टर 23-A आरडब्ल्यूए (पश्चिम जोन) के अध्यक्ष जेपी दहिया ने कहा कि पिछले कुछ महीनो में यातायात और बढ़ गया है और अवैध कटों ने हमारी परेशानियों को बढ़ा दिया है। साथ ही अतिक्रमण के कारण पैदल चलने वालों के लिए कोई सुरक्षित जगह नहीं है। इस पर संबंधित अधिकारी ध्यान देने में विफल रहे है। 

जीएमडीए से मांगा स्थायी समाधान
पालम विहार के निवासी लाजपत गुप्ता ने कहा कि पिछले चार साल में कभी भी जीएमडीए को इस हिस्से की रोड पर रीकार्पेटिंग करते नहीं देखा। स्थानीय निवासियों जीएमडीए से एक स्थायी समाधान की मांग की है। जीएमडीए के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि प्राधिकरण बरसात के तुरंत बाद सड़क की मरम्मत कार्य करेगा। हम यातायात के सुचारू बनाने के लिए अनधिकृत कटों पर भी आवश्यक करवाई करेंगे।
 

अन्य खबरें