Gurugram News : सिग्नेचर ग्लोबल ने 'ट्विन टावर्स डीएक्सपी' के निर्माण के लिए एसीसी इंडिया को दिया 320 करोड़ का ठेका

Google Image | Symbolic Image



Gurugram News : रियल एस्टेट क्षेत्र में एक बड़ी खबर सामने आई है। प्रमुख रियल्टी कंपनी सिग्नेचर ग्लोबल ने गुरुग्राम में अपनी महत्वाकांक्षी परियोजना 'ट्विन टावर्स डीएक्सपी' (Twin Towers DXP) के निर्माण के लिए एसीसी इंडिया को 320 करोड़ रुपये का ठेका दिया है। यह परियोजना हरियाणा के गुरुग्राम के सेक्टर-84 में स्थित है।

भारतीय रियल एस्टेट बाजार में बड़े पैमाने पर निवेश
कंपनी द्वारा जारी एक बयान के अनुसार, एसीसी इंडिया प्राइवेट लिमिटेड को इस परियोजना के सभी टावरों, बेसमेंट और अन्य सहायक इमारतों के लिए सिविल, स्ट्रक्चरल और आंशिक मैकेनिकल, इलेक्ट्रिकल और प्लंबिंग (एमईपी) कार्यों का जिम्मा सौंपा गया है। यह अनुबंध न केवल परियोजना के महत्व को दर्शाता है, बल्कि भारतीय रियल एस्टेट बाजार में बड़े पैमाने पर निवेश की प्रवृत्ति को भी रेखांकित करता है।

सबसे ऊंची इमारतों में से एक होगी
सिग्नेचर ग्लोबल के उपाध्यक्ष ललित अग्रवाल ने इस अवसर पर कहा, "यह हमारी सर्वश्रेष्ठ परियोजनाओं में से एक होगी और निश्चित रूप से हमारे पोर्टफोलियो का मुकुट रत्न साबित होगी।" उन्होंने आगे बताया कि यह क्षेत्र की सबसे ऊंची इमारतों में से एक होगी। एसीसी इंडिया की विशेषज्ञता का उल्लेख करते हुए अग्रवाल ने कहा कि कंपनी मध्य पूर्व और भारत में कई प्रमुख टावरों के निर्माण के लिए जानी जाती है। लोधा डेवलपर्स का वर्ल्ड वन (84 मंजिला, 285 मीटर ऊंचा) और कोलकाता में टाटा हाउसिंग की 88 ईस्ट और द 42 (62 मंजिला, 255 मीटर ऊंचा) शामिल हैं।

लग्जरी हाउसिंग प्रोजेक्ट 'डी-लक्स डीएक्सपी
यह ध्यान देने योग्य है कि सिग्नेचर ग्लोबल ने इसी महीने की शुरुआत में गुरुग्राम के द्वारका एक्सप्रेसवे पर एक अन्य लग्जरी हाउसिंग प्रोजेक्ट 'डी-लक्स डीएक्सपी' के लिए अहलूवालिया कॉन्ट्रैक्ट्स को 1,144 करोड़ रुपये का निर्माण कार्य ऑर्डर दिया था। यह प्रोजेक्ट 16.65 एकड़ में फैला है और इसमें 1008 यूनिट हैं।

7,270 करोड़ रुपये की बिक्री
सिग्नेचर ग्लोबल की भविष्य की योजनाओं के बारे में जानकारी देते हुए कंपनी के प्रवक्ता ने बताया कि उन्होंने अब तक विभिन्न परियोजनाओं में 11 मिलियन वर्ग फुट क्षेत्र का विकास किया है। कंपनी के पास अपनी आगामी परियोजनाओं में 32.2 मिलियन वर्ग फुट बिक्री योग्य क्षेत्र की पाइपलाइन है, जबकि 16.4 मिलियन वर्ग फुट की परियोजनाएं निर्माणाधीन हैं। वित्तीय वर्ष 2023-24 में कंपनी ने 7,270 करोड़ रुपये की बिक्री बुकिंग हासिल की और चालू वित्त वर्ष में 10,000 करोड़ रुपये की बिक्री का महत्वाकांक्षी लक्ष्य रखा है।

अन्य खबरें