हापुड़ में नवजात शिशु की मौत का मामला : फर्जी नर्सिंग होम को स्वास्थ्य विभाग ने किया सील, आगे की कार्रवाई की तैयारी

हापुड़ | 2 दिन पहले | Shahrukh Khan

Tricity Today | फर्जी नर्सिंग होम को स्वास्थ्य विभाग ने किया सील



Hapur News : नगर कोतवाली क्षेत्र के मोदीनगर रोड पर बिना रजिस्ट्रेशन के चल रहे नर्सिंग होम में डॉक्टर ने गर्भवती महिला का ऑपरेशन कर दिया। इस दौरान नवजात की मौत हो गई, इसको लेकर परिजन ने हंगामा कर दिया। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने मामले की जांच की तो नर्सिंग होम फर्जी निकला, मामले में कार्रवाई करते हुए नर्सिंग होम को अब सील किया गया है। अस्पताल के अंदर चल रहे मेडिकल स्टोर का भी कोई लाइसेंस नहीं मिला। पीड़ित ने डॉक्टर और अन्य स्टाफ के खिलाफ सख्त कार्रवाई किए जाने की मांग की है। 

क्या है पूरा मामला 
बुलंदशहर रोड स्थित महेशपुरी निवासी राजू सैनी की पत्नी जूली को प्रसव पीड़ा होने पर मोदीनगर रोड स्थित मेरठ नर्सिंग होम में भर्ती कराया गया था। आरोप है कि नर्सिंग होम के अंदर ही खुले मेडिकल स्टोर से दवाएं देकर शाम तक सामान्य प्रसव का आश्वासन दिया। बच्चे की धड़कन भी सामान्य बताई जाती रही थी, लेकिन अचानक स्टाफ ने बताया कि प्रसव के लिए ऑपरेशन करना पड़ेगा। आरोप है कि वहां मौजूद डॉक्टर ने ऑपरेशन कर दिया और बाहर आकर बताया कि बच्चा मृत पैदा हुआ है। जबकि समय-समय पर धड़कन जांचने के दौरान बच्चा जीवित था।

जांच में हुआ खुलासा
बच्चे की मौत की जानकारी मिलने पर परिजन ने हंगामा शुरू कर दिया। सूचना मिलने पर नगर कोतवाली पुलिस भी मौके पर पहुंची और मामले की जांच शुरू कर दी।  आरोपी डॉक्टर और स्टाफ के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की गई। इस मामले की जानकारी मिलने पर सीएमओ डॉ. सुनील त्यागी क्लीनिक पर पहुंचे। रिकॉर्ड खंगालने पर पता चला कि नर्सिंग होम का रजिस्ट्रेशन नहीं और मेडिकल स्टोर का भी कोई लाइसेंस नहीं है।

क्या बोले सीएमओ?
सीएमओ डॉ सुनील त्यागी ने बताया कि ये नर्सिंग होम अवैध रूप से चल रहा था इसका कोई रजिस्ट्रेशन नहीं है, मामले में कार्रवाई करते हुए इसको सील करा दिया गया है।प्रसूता महिला को सीएचसी रेफर किया गया है। स्वास्थ्य विभाग की ओर से ही थाने में भी रिपोर्ट दर्ज कराई जा रही है।

अन्य खबरें