हापुड़ में गंगा का जल स्तर बढ़ा : ग्रामीणों ने फैली दहशत, प्रशासन की टीम ने किया सतर्क 

हापुड़ | 3 दिन पहले | Shahrukh Khan

Tricity Today | गंगा का जल स्तर बढ़ा



Hapur News : उत्तराखंड के पहाड़ी इलाकों में लगातार झमाझम बरसात होने के कारण जिले के गढ़ में गंगा नदी का जलस्तर पिछले चार दिन लगातार बढ़ रहा है। जिससे गंगा तट बसे गांवों में रहने वाले ग्रामीणों में दहशत का माहौल व्याप्त है। जिसको लेकर गढ़ प्रशासन की टीम ने खादर के गांव कुदैनी की मढैया में ग्रामीणों के साथ बैठक की और दिशा निर्देश दिए।

लोगों में बढ़ी बेचैनी 
जलस्तर बढने के कारण गांव में दहशत का माहौल बन रहा है। खादर के एक दर्जन से अधिक गांवों में रहने वाले लोगों को पशुओं को चारा लाने के लिए समस्या बनने लगी है। बता दें कि दिल्ली-एनसीआर (NCR) में मैदानी क्षेत्र में भारी बारिश और पहाड़ी इलाकों में वर्षा होने के कारण गंगा नदी का जलस्तर लगातार बढ़ता दिखाई दे रहा है। बाढ़ नियंत्रण कक्ष के अनुसार गंगा का जल बुधवार को 197.2 सेंटीमीटर पहुंच गया है। गांव कुदैनी की मढैया, रेते वाली मढैया, नयागांव, अब्दुल्लापुर, नयाबांस, भगवंतपुर समेत अन्य गांवों में पानी पहुंचने की संभावना बढ़ गई है। यदि इसी तरह जलस्तर बढ़ता है तो ग्रामीणों को समस्या होनी तय है।

अधिकारी का बयान 
गढ़ तहसीलदार सीमा सिंह का कहना है कि फिलहाल जलस्तर सामान्य है। उसके बावजूद भी टीम को भेजकर ग्रामीणों से संपर्क किया जा रहा है। प्रशासन बाढ़ से निपटने के लिए पूरा तैयार है।

अन्य खबरें