हापुड़ में गंगा दशहरा मेला 2024 : कई राज्यों से श्रद्धालुओं की पहुंचेगी भीड़, सुरक्षा व्यवस्था रहेगी कड़ी

हापुड़ | 4 महीना पहले | Shahrukh Khan

Tricity Today | एडिशनल एसपी ने लिया तैयारियो का जायजा



Hapur News : गढ़मुक्तेश्वर तीर्थनगरी में 16 जून को आगामी गंगा दशहरा मेले की तैयारिया जोरों पर चल रही है। इसमें हरियाणा, पंजाब, राजस्थान, पश्चिमी उत्तर प्रदेश और एनसीआर के अन्य शहरों से लाखों की सख्या में श्रद्धालुओं के पहुंचने का अनुमान है। इसी भीड़ को देखते हुए एडिशनल एसपी ब्रजघाट में पहुंचे और ट्रैफिक डायवर्ज़न प्लान की तैयारियो का जायजा लिया।ब्रजघाट में गंगा दशहरा के आयोजन को लेकर सुरक्षा व्यवस्थाओं का निरीक्षण किया। उन्होंने हाईवे पर आवश्यक कटों को बंद करने के आदेश दिए।

16 जून को गंगा दशहरे का मुख्य स्नान 
एएसपी राजकुमार अग्रवाल ने बताया कि हल्के और भारी वाहनों को अन्य वैकल्पिक रास्तों से निकालने के लिए प्लान तैयार किया जा रहा है। 16 जून को गंगा दशहरे का मुख्य स्नान है, उन्होंने बताया कि घाटों पर कैमरों से भी नजर रखी जाएगी। वही ब्रजघाट में ज्येष्ठ दशहरा पर्व पर बढ़ती गर्मी को देखते हुए इस बार अधिक श्रद्धालुओं के पहुंचने की संभावना है। इसलिए नेशनल हाईवे पर अनावश्यक कट बंद कराएं, वहीं यातायात व्यवस्था को लेकर भी प्लानिंग की जा रही हैं, ताकि जाम की स्थिति न बन पाए। 

गोताखोर रहेंगे तैनात 
उन्होंने कहा कि नगर पालिका के गोताखोर समेत नाविकों से वार्ता करें, गंगा में डूबने वालों को बचाने के लिए सहयोग लें। उन्होंने कहा कि गंगा स्नान के दौरान वाहनों का दबाव बढ़ जाता है, जिससे टोल प्लाजा पर भी जाम की स्थिति बन जाती है। इसलिए टोल प्रबंधक से भी वार्ता कर लें, जिससे जाम की स्थिति उत्पन्न न हो और वाहन सवारों को परेशानी का सामना न करना पड़े।

अन्य खबरें