हापुड़ की महिला ने मांगा इंसाफ : साहब! ससुराल वाले दहेज में मांगते है ऑल्टो कार और 5 लाख

हापुड़ | 7 घंटा पहले | Shahrukh Khan

Google image | हापुड़ की महिला ने मांगा इंसाफ



Hapur News : दहेज में 5 लाख रुपये और ऑल्टो कार की मांग पूरी न होने पर ससुराल पक्ष के लोगों ने नगर कोतवाली क्षेत्र की रहने वाली एक विवाहिता की हत्या का प्रयास किया। पीड़ित तभी अपने मायके रह रही है और अब मामले में एसपी के आदेश पर महिला थाने में आरोपितों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की गई है।

क्या है पूरा मामला 
नगर कोतवाली क्षेत्र के मोहल्ला चमरी की रहने वाली संगीता ने मुकदमा दर्ज कराते हुए बताया 4 दिसंबर 2017 को उसकी शादी जिला बुलंदशहर के थाना नरसैना क्षेत्र के मोहल्ला भूड़वाला बुगरासी के प्रवीन कुमार के साथ हुई थी। शादी में पिता ने हिन्दू रीति रिवाज के साथ 12 लाख रुपये खर्च किए थे। बावजूद इसके शादी के कुछ समय बाद से ही ससुराल पक्ष के लोगों ने दहेज में ऑल्टो कार और 5 लाख की मांग शुरू कर दी। मांग पूरी न होने पर पति प्रवीन कुमार, ससुर अमर सिह, सास मुनेश, जेठ रवि, जेठानी सोनाली और ननद प्रवेश विवाहिता का उत्पीड़न करने लगे। आए-दिन पीड़िता के साथ मारपीट करने लगे, मांग पूरी न होने पर कुछ समय पहले आरोपियों ने मारपीट कर उसे घर से निकाल दिया था। परिजनों द्वारा मिन्नत करने पर आरोपित उसे ससुराल ले गए। 

बांझ कहकर करते थे प्रताड़ित
विवाहिता ने बताया शादी के बाद से कोई बच्चा नहीं हुआ है। जिसको लेकर ससुराल के लोग बांझ कहकर  प्रताड़ित करते थे। 11 दिसंबर 2022 की रात आरोपियों ने पीड़िता को बेरहमी से पीटकर घायल कर दिया। पीड़िता की शिकायत पर पुलिस मौके पर पहुंची और जेठ को थाने ले आई। थाने में आरोपियों ने दोबारा उसे प्रताड़ित न करने का भरोसा दिलाकर फैसला कर लिया। अब 8 सितंबर 2024 को आरोपियों ने फिर उसके साथ मारपीट की। कमरे में उसके हाथ पैर बांधकर बंधक बना लिया और दुप्पटे से गला दबाकर हत्या का प्रयास किया। पीड़िता के शोर मचाने पर स्थानीय लोग मौके पर पहुंचे और बचाया। किसी तरह पीड़िता मायके पहुंची और परिजनों को आपबीती सुनाई। 

पुलिस का बयान?
जिले के एसपी कुंवर ज्ञानंजय सिंह ने बताया कि नामजद आरोपियों के खिलाफ महिला थाने में मुकदमा दर्ज कराई किया गया है। मामले जांच कराकर उचित कार्रवाई की जाएगी।

अन्य खबरें