Hapur News : विकसित भारत संकल्प यात्रा में मंत्री कपिल देव अग्रवाल ने बांटे प्रमाण पत्र, सांसद और विधायक भी रहे मौजूद

हापुड़ | 9 महीना पहले | Shahrukh Khan

Tricity Today | सांसद और विधायक भी रहे मौजूद



Hapur News : प्रदेश के व्यवसायिक शिक्षा, कौशल विकास और उद्यमशीलता विभाग के राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) और जिले के प्रभारी मंत्री कपिल देव अग्रवाल ने आवास विकास कॉलोनी में विकसित भारत संकल्प यात्रा (Vikas Bharat Sankalp Yatra) (शहरी) और ग्राम अकड़ौली में विकसित भारत संकल्प यात्रा (ग्रामीण) में प्रतिभाग किया। इसके साथ ही स्वयं सहायता समूह द्वारा निर्मित उत्पादों के कलेक्ट्रेट परिसर में लगे स्टालों का अवलोकन किया है। 

क्या बोले प्रभारी मंत्री
प्रभारी मंत्री ने कहा कि वर्तमान समय में सरकारी योजनाओं के कैंप के माध्यम से सरकार आपके गांव में आ रही है वर्तमान सरकार गरीबों, मजदूरों और वंचित वर्गों के हितों के लिए काम कर रही है। पीएम नरेंद्र मोदी और सीएम योगी आदित्यनाथ की सरकार स्वास्थ्य के दृष्टिकोण आयुष्मान कार्ड, हर घर नल जल योजना, पशुओं के लिए चिकित्सा व्यवस्था, गर्भवती महिलाओं को धनराशि, किसानों को सम्मान निधि, वृद्ध एवं विधवाओं को पेंशन आदि के माध्यम से समाज के प्रत्येक वर्गों तक पहुंच रही है। महिलाओं को स्वयं सहायता समूह के माध्यम से स्वावलंबी बनाने का काम किया जा रहा है, साथ ही सरकारी लाभ प्रत्यक्ष  लाभ अंतरण के माध्यम से होने से भ्रष्टाचार पर अंकुश लग रहा है। उन्होंने कहा कि आज के दिन अयोध्या में प्रधानमंत्री महर्षि वाल्मीकि एयरपोर्ट का उद्घाटन कर रहे हैं और आगामी 22 जनवरी को श्री राम प्रतिमा की प्राण प्रतिष्ठा की जाएगी अतः इस दिन सभी लोग अपने आसपास के मंदिरों और देवालय में साफ-सफाई, पूजा पाठ व कीर्तन आदि करें।

क्या बोले विधायक 
विधायक विजयपाल अढ़ाती ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सरकार के क्रमशः लगभग 9:30 और 6:30 वर्ष हो गए हैं। इन वर्षों में सरकार ने अनेक काम किए हैं। जनप्रतिनिधि और अधिकारी गांवों में पहुंचकर ग्रामीणों की समस्या सुन रहे हैं। सड़कों के निर्माण और चौड़ीकरण से आवागमन सुगम हो रहा है। विधायक ने कहा कि हमारी सरकार की ही देन है कि जिले में आश्रम पद्धति विद्यालय और नवोदय विद्यालय का निर्माण हो रहा है। इसके साथ ही शौचालय निर्माण व उज्जवला योजना के तहत गैस वितरण का काम किया जा रहा है।

क्या बोले सांसद 
सांसद राजेंद्र अग्रवाल ने कहा कि हमारी सरकार गरीबों को समर्पित है और विगत वर्षों में योजनाओं का क्रियान्वयन जमीन पर किया गया है जिसे प्रधानमंत्री का नारा मोदी है तो मुमकिन है सफल हो रहा है। इस दौरान माननीय जिला पंचायत अध्यक्ष रेखा नागर ने भी उद्बोधन किया। 

प्रमाण पत्र किए वितरित
विकसित भारत संकल्प यात्रा (नगरी) में प्रभारी मंत्री ने प्रधानमंत्री आवास योजना के लाभार्थी मुन्नी देवी, ज्योति देवी, नीतू देवी, कुसुम देवी, निधि शर्मा, पीएम सम्मान  निधि योजना के लाभार्थी पिंकी देवी, बबली देवी, सुमित भाटिया, विशाल अरोड़ा, रोहतास तथा उज्जवला योजना के लाभार्थी माया देवी, शीतल देवी, गीत देवी, आलिया देवी को प्रमाण पत्र वितरण किया। दोनो कार्यक्रमों के प्रभारी मंत्री, जनप्रतिनिधि और अन्य उपस्थित लोगो ने हमारा संकल्प विकसित भारत की प्रतिज्ञा ली। 

प्रभारी मंत्री ने की उत्पादों की सराहना
विकसित भारत संकल्प यात्रा (ग्रामीण) के कार्यक्रम में विभिन्न योजनाओं के लाभार्थियों को प्रमाण पत्र वितरण योजनाओं के स्टालों का निरीक्षण किया गया। कलेक्ट्रेट परिसर में स्वयं सहायता समूह द्वारा लगाए गए स्टाल पर जाकर उत्पादों के बारे में जानकारी ली तथा उत्पादों की सराहना की।

यह रहे मौजूद
इस दौरान जिला अधिकारी  प्रेरणा शर्मा, एसपी अभिषेक वर्मा, मुख्य विकास अधिकारी अभिषेक कुमार वर्मा, भाजपा के जिलाध्यक्ष नरेश तोमर समेत अनेक अधिकारी मौजूद थे।

अन्य खबरें