हापुड़ में एक पहल के अंतर्गत लोगों को किया जागरूक : संदिग्ध व्यक्ति और वस्तु दिखने पर तुरंत यूपी-112 पर करें कॉल

हापुड़ | 2 घंटा पहले | Shahrukh Khan

Tricity Today | हापुड़ में



Hapur News : जिले की यूपी-112 पुलिस ने जनता को जागरुक करने के लिए "एक पहल" के अंतर्गत लोगों को अपनी विभिन्न सेवाओं के बारे में जागरूक किया। इस दौरान शहर के विभिन्न सावर्जनिक स्थानों पर लोकगीतों और लघु नाटकों के माध्यम से बताया कैसे आप लोगों की एक छोटी सी पहल से समाज में एक बड़ा परिवर्तन ला सकते हैं।

मदद करने के लिए बेझिझक आगे आए
जागरूकत करते हुए कहा कि भीड़भाड़ वाले स्थानों पर संदिग्ध व्यक्ति और वस्तु दिखने पर कोई भी नागरिक 112 पर कॉल कर किसी भी घटना को रोकने में सहायता कर सजग नागरिक होने का दायित्व निभा सकता है। कॉल करने वाले नागरिक का नाम, पता, फोन नंबर सहित सभी जानकारी  गुप्त रखी जाती है। यूपी-112 के अधिकारियों ने नागरिको से अपील की है कि अपने साथ-साथ दूसरों की मदद करने के लिए बेझिझक आगे आए और 112 पर कॉल मिलाएं।

इसके लिए किया जागरूक
टीम ने कहा कि यूपी-112 पर पुलिस सहायता ही नहीं बल्कि आग लगने, दुर्घटना, प्राकृतिक आपदा, ट्रेन में भी आपात स्थिति में सहायता पंहुचाती है। क्यों कि यूपी-112 का फायर, एम्बुलेंस, SDRF, जीआरपी सहित विभिन्न सरकारी एजेंसियो के साथ एकीकरण के बाद लोगों के लिए मदद का दायरा और बढ़ गया हैं। सार्वजनिक स्थानों, बाजारों, समाज के ऐसे जागरूक लोगों को यूपी-112 द्वारा सम्मानित भी किया जाता हैं।

क्या बोले अफसर 
एएसपी विनीत भटनागर ने बताया कार्यक्रम के माध्यम से नागरिकों, बच्चों को दूसरों की समस्याओं के प्रति मददगार बनने के लिए प्रेरित किया जा रहा है। उन्होंने कहा हम सब आसपास की गतिविधियों पर नजर रख, सजग और सतर्क नागरिक होने का परिचय देते हैं, बल्कि किसी घटना या संदिग्ध की समय से सूचना देकर किसी बड़े अपराध होने से रोककर कानून व्यवस्था को मजबूत बनाने में बहुमूल्य योगदान कर सकते हैं।

अन्य खबरें