हापुड़ में कार्यशाला और ड्राइव इन सिनेमा फेस्ट की शुरुआत : मेरठ कमिश्नर रही मौजूद, HPDA करा रहा है कार्यक्रम, दो दिन चलेगा मेला

हापुड़ | 19 घंटा पहले | Shahrukh Khan

Tricity Today | कार्यशाला और ड्राइव इन सिनेमा फेस्ट की शुरुआत



Hapur News : उत्तर प्रदेश नगर नियोजन एवं विकास अधिनियम 1973 के तहत 32 शहरी विकास प्राधिकरणों का गठन किया जा चुका है। जिसकी 50वी वर्षगांठ पर HPDA (Hapur Pilkhuwa Development Authority) द्वारा दो दिवसीय कार्यशाला और ड्राइव इन सिनेमा फेस्ट का आयोजन आनंद विहार योजना के H ब्लॉक में किया गया। जिसकी शुरुआत गुरुवार को मेरठ कमिश्नर सेल्वा कुमारी जे के द्वारा दीप प्रज्वालित और फीता काटकर की।

50 वर्ष पूर्ण होने पर आयोजन 
हापुड़ पिलखुवा विकास प्राधिकरण (HPDA) द्वारा उत्तर प्रदेश नगर नियोजन एवं विकास अधिनियम 1973 के अन्तर्गत विकास प्राधिकरणों के गठन के 50 वर्ष पूर्ण होने के उपलक्ष्य में कार्यशाला और ड्राइव इन सिनेमा फेस्ट का आयोजन किया जा रहा है। इस फेस्ट का एक उद्देश्य यह भी है कि राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र के अंतर्गत दिल्ली से सबसे नजदीक एवं सबसे सस्ती भूमि की उपलब्धता की दृष्टिगत हापुड़ में निवेश के दृष्टिगत एक सर्वोत्तम जगह बन गया है। फेस्ट में हापुड़, पिलखुआ और गढ़ के सभी बड़े निवेशकों और उद्यमियों द्वारा अपने स्टॉल लगाए गए है। जहां खाने पीने के लिए बीकानेर, आनंदा, शिवा ढाबा जैसे स्टॉल है।

इनके लगे स्टॉल
GS, रामा, सरस्वती मेडिकल कॉलेजों, आरोग्य, देवनंदिनी, होशियारी देवी जैसे हॉस्पिटल्स बैंक्स और हापुड़ मे प्लॉट और फ्लैट देने वाले निजी विकासकर्ताओं जैसे आकार डेवलपर पार्क सिटी, M&M और सामिया गार्डन के स्टॉल के साथ ही रैबन फूडस, लक्की मार्बल आदि के स्टॉल लगे है। फेस्ट में दिन भर डिस्कशन, सांस्कृतिक एवं  नाटक के कार्यक्रम प्रस्तुत किए गए।अधिकारियों, विकासकर्ता और जनप्रतिनिधियों को सायं 6 से रात्रि 9 बजे तक कार में ओपन एरिया में थिएठर में बैठाकर सिनेमा दिखाया जाएगा। 

कार्य की प्रशंसा की
कमिश्नर द्वारा न केवल हापुड़ महायोजना-2031 को पूरे उत्तर प्रदेश में तीसरे नम्बर पर शासन से स्वीकृति प्राप्त हो जाने के लिए, बल्कि इस तरह का ओपन सिनेमा का पूरे प्रदेश में सर्व प्रथम आयोजन के लिए प्राधिकरण के अधिकारियों और कर्मचारियों के साथ ही टीम लीडर वीसी डॉ नितिन गौर की प्रशंसा की। यह कार्यशाला दो दिवस के लिए आयोजित किया गया है, जिसमें विभिन्न उद्योगों के स्टोलों के माध्यम से आम जनमानस को जानकारी दी जाएगी की हापुड़-पिलखुवा विकास प्राधिकरण द्वारा कौन-कौन सी योजनाएं संचालित की जा रही है, जिससे वह लाभान्वित हो सके।

ये रहे मौजूद
इस दौरान डीएम प्रेरणा शर्मा, एसपी कुंवर ज्ञानंजय सिंह, सीडीओ हिमांशु गौतम, सदर विधायक विजयपाल सिंह, धौलाना विधायक धर्मेश सिंह तोमर, जिलापंचायत अध्यक्ष रेखा नगर, प्राधिकरण बोर्ड मेम्बर सर्व अशोक पाल, महेश अग्रवाल, मुनेश त्यागी और प्राधिकरण के अधिकारियो/कर्मचारि आदि मौजूद रहे।

अन्य खबरें