हापुड़ में महिला के साथ लाखों की ठगी : स्टॉक मार्किट में निवेश कराकर मोटा मुनाफा कमाने का लालच देकर ठगी रकम

हापुड़ | 2 दिन पहले | Shahrukh Khan

Google image | Hapur News, Hapur Today News, Hapur Update News, Hapur Latest News, Hapur Story, Today News, Latest News, Hindi News, ताजा खबर, हिंदी न्यूज़, हापुड़ खबर, हापुड़, ताज़ा खबरें हापुड़, ताज़ा खबर हापुड़, हापुड़ न्यूज़, न्यूज़ हापुड़, ताज़ा अपडेट



Hapur News थाना सिंभावली के 
गांव भोवापुर मस्ताननगर की महिला को स्टॉक मार्किट में निवेश कराकर मोटा मुनाफा कमाने का लालच देकर साइबर ठगों ने 23 लाख रुपये हड़प लिए। जब महिला को ठगी का अहसास हुआ तो पुलिस से मामले में गुहार लगाई। जिसके बाद पुलिस से मुकदमा दर्ज करते हुए मामले की जांच शुरू कर दी है। 

क्या है पूरा मामला
गांव भोवापुर मस्ताननगर में चीनी मिल परिसर की रहने वाली दीक्षा कंसल ने थाने में मुकदमा दर्ज कराते हुए बताया कि कुछ महीने पहले उसके मोबाइल पर व्हाट्सएप (Whatsapp) पर अज्ञात नंबर से एक मैसेज आया। मैसेज भेजने वाले व्यक्ति ने अपने आप को निजी कंपनी का कर्मचारी बताया। जिसने बताया कि उसकी कंपनी डीमेट स्टॉक आईपीओ में कमीशन का काम करती है। उसकी कंपनी के माध्यम से शेयर बाजार में निवेश करने पर वह अन्य कंपनियों के मुकाबले अच्छा मुनाफा दिलाते है और मुनाफे पर केवल 10 प्रतिशत कमीशन लेते हैं। आरोपी ने महिला को अच्छी कंपनियों के आईपीओ स्वीकृत कराने का झांसा दिया। महिला ने अपने बैंक खाते से आरोपी द्वारा बताए गए विभिन्न खातों में 23 लाख 59 हजार से अधिक धनराशि ट्रांसफर कर दी। इसी बीच आवश्यकता होने पर उसने अपने आईपीओ के माध्यम से 1.40 लाख रुपये निकाले। 

महिला को हुआ ठगी का अहसास
जिसके बाद कंपनी और उसके कर्मचारियों पर उसका भरोसा बढ़ गया। एक बार फिर उसने 25 लाख रुपये निकालने का प्रयास किया, लेकिन पैसे नहीं मिले। जिसे लेकर शिकायत की गई, तो आरोपियों ने तकनीकी गड़बड़ी का बहाना बना दिया। महिला ने जानकारी की तो पता चला कि जिस कंपनी के माध्यम से उसने निवेश किया है, उसका कोई एप नहीं है। जिसके बाद उसे अपने साथ हुई ठगी का एहसास हुआ। महिला की तहरीर के आधार पर बीएनएस की धारा 318 (4) और सूचना प्रौद्योगिकी अधिनियम की धारा 66Dके तहत मुकदमा दर्ज करते हुए जांच शुरू कर दी है।

अन्य खबरें