बैंक अधिकारी बन गोपनीय जानकारी लेकर लोगों से करते थे ठगी : हापुड़ में साइबर थाना पुलिस ने किया अन्तर्राज्यीय गिरोह का पर्दाफाश

हापुड़ | 9 दिन पहले | Shahrukh Khan

Tricity Today | हापुड़ में साइबर थाना पुलिस ने ऑनलाइन ठगी करने वाले आरोपी किए गिरफ्तार



Hapur News : जिले की थाना साइबर क्राइम पुलिस ने बैंक अधिकारी बनकर गोपनीय जानकारी हासिल कर धोखाधड़ी करने वाले अन्तर्राज्यीय गिरोह का पर्दाफाश करते हुए 3 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है जिनके कब्जे से पुलिस ने मोबाइल फोन, रशीदें और नगदी बरामद की है। लोगों को झांसे में लेकर आरोपी ठगी किया करते थे।

क्या है पूरा मामला 
सदर डीएसपी वरुण मिश्रा ने बताया कि शहर के रहने वाले मनोज कुमार पार्चा ने एक मुकदमा दर्ज कराया था। जिसमें उन्होंने बताया था कि उनके पास बैंक अधिकारी बनकर किसी अज्ञात व्यक्ति द्वारा कॉल की गई और उनसे क्रेडिट कार्ड (CREDIT CARD) के बारे में डिटेल मांगी गई, जिसके बाद उनके खाते से करीब 96 हजार रुपए निकाले लिए। पुलिस ने मुकदमा दर्ज करते हुए मामले की जांच शुरू कर दी थी। डीएसपी ने बताया कि यह आरोपी लोगों को कॉल कर बैंक अधिकारी बनकर क्रेडिट कार्ड (CREDIT CARD) की गोपनीय जानकारी हासिल कर लेते थे और बड़े ही आसानी से खाते से धनराशि निकाल लेते थे। डीएसपी ने बताया कि थाना साइबर क्राइम पुलिस ने जाल बिछाकर अन्तर्राज्यीय गिरोह को हनुमान मन्दिर के पास संगम विहार कॉलोनी, दिल्ली से गिरफ्तार किया है। इनके कब्जे से 3 मोबाइल फ़ोन, 3 फर्जी रसीदें और 700 रुपये बरामद हुए है।

पूछताछ में हुआ खुलासा
डीएसपी ने बताया कि आरोपियों के नाम नीलेश तिवारी, अनस खान और मिसबान है। गिरफ्तार आरोपियों ने पूछताछ करने पर बताया गया कि हम तीनो मिलकर लोगों के क्रेडिट कार्ड (CREDIT CARD) की गोपनीय जानकारी प्राप्त कर अपनी पहचान छिपाकर बैंक के अधिकारी बनकर कॉल करते हैं फिर हम लोग, लोगों को (REWARD POINT CASH REFUND PLAN) के लिए अपनी बातों में फंसाकर उनसे जन्मतिथि और OTP की जानकारी करके उनके CREDIT CARD से हम लोग NOBROKER और PHONE PAY की WEBSITE, APP पर FAKE ACCOUNT बनाकर रेंट पेमेंट की REQUEST के माध्यम से अलग अलग बैंक खातों में धनराशि ट्रांसफर कर निकाल लेते हैं। धोखाधडी से निकाली गई धनराशि हम लोग आपस में बांट लेते हैं।

अन्य खबरें