मैं तुझे तलाक देता हूं : हापुड़ की विवाहिता को प्रतापगढ़ के युवक ने दिया तीन तलाक, करता था मारपीट

हापुड़ | 5 घंटा पहले | Shahrukh Khan

Google image | हापुड़ की विवाहिता को प्रतापगढ़ के युवक ने दिया तीन तलाक



Hapur News : एक विवाहित ने दहेज की मांग पूरी न होने पर और तीन तलाक देकर मारपीट कर घर से निकालने का आरोप लगाया है। विवाहिता की तहरीर पर आरोपी पति सहित सुसराल ससुराल पक्ष के खिलाफ नगर कोतवाली पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

क्या है पूरा मामला
विवाहिता ने मुकदमा दर्ज कराते हुए बताया कि उसका निकाह मुस्लिम रीति रिवाज के अनुसार 14 मई 2023 को फरहत उल्ला खान निवासी जिला जिला प्रतापगढ़ के साथ हुआ था। पीड़िता के परिजनों ने अपनी हैसियत से बढ़-चढ़कर दहेज में कीमती आभूषण समेत अन्य सामान वालों का दिया था, जिससे पीड़िता के ससुराल वाले खुश नहीं थे और पीड़िता के साथ आए दिन मारपीट कर जान से मारने की धमकी और कम दहेज का ताना दिया करते थे। वहीं नौकरी की वजह से पीड़िता अपने शौहर के साथ हैदाराबाद चली गई थी। आरोप है कि कुछ समय बाद विवाहिता को उसके पति ने मारपीट कर तलाक की धमकी देकर घर से निकाल दिया।

पीड़ित को दिया तलाक
आरोप है कि 3 सितंबर 2024 को पीड़िता अपने परिजनों साथ हैदाराबाद गई थी। इस दौरान पीड़िता के पति ने उसके और परिजनों के साथ मारपीट करते हुए तीन बार तलाक देकर घर से निकाल दिया। पीड़िता अपनी मां को लेकर जैसे-तैसे अपने घर ले आई और तभी से अपने घर पर रह रही है। नगर कोतवाली प्रभारी निरीक्षक मुनीश प्रताप सिंह ने बताया कि विवाहिता की तहरीर के आधार पर पति फरहत उल्ला खान के खिलाफ संगीन धाराओं में केस दर्ज किया गया है और मामले की जांच शुरू कर दी है।

अन्य खबरें