जेवर एयरपोर्ट के पास 13 कंपनियां करेंगी 304 करोड़ का निवेश, 20 हजार को रोजगार देंगी

Google Image | प्रतीकात्मक फोटो



जेवर में एयरपोर्ट आने के बाद यमुना एक्सप्रेस वे औद्योगिक विकास प्राधिकरण क्षेत्र में निवेश के लिए कंपनियां आगे आ रही हैं। प्राधिकरण ने मंगलवार को 13 कंपनियों को भूखंड आवंटित किए हैं। इससे 20 हजार से अधिक लोगों को रोजगार मिलेगा। ये कंपनियां यहां 304 करोड़ रुपये का निवेश करेंगी।

यमुना प्राधिकण के मुख्य कार्यपालक अधिकारी डॉ. अरुणवीर सिंह ने बताया कि उद्योगों के लिए ओपन इंडेड योजना चल रही है। निवेश मित्र एप के जरिये आवेदन करने वाली कंपिनयों के प्रतिनिधियों का साक्षात्कार लिया गया। इसके बाद आवंटन किया गया है। मंगलवार को प्राधिकरण दफ्तर में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये साक्षात्कार लिया गया। इस दौरान निवेश सेल के प्रभारी शैलेंद्र भाटिया भी मौजूद रहे। 

सीईओ ने बताया कि मंगलवार को गारमेंट उद्योग से संबंधित 13 कंपनियों को भूखंड आवंटित किए गए हैं। इन कंपनियों में स्प्रिंग ओवरसीज, अरिहंत ट्रेडिंग कंपनी, रेडिएंट एक्सपोर्ट्स, कपूर इंटरप्राइजेज, काशीराम फैब्रिक्स प्राइवेट लिमिटेड, डोजी रिएल्टर्स आदि शामिल हैं। सीईओ ने बताया कि इन कंपनियों को 32.49 एकड़ जमीन आवंटित की गई है। ये कंपनियां यहां 304.22 करोड़ रुपये का निवेश करेंगी। कंपनियों में 40 प्रतिशत स्थानीय लोगों को रोजगार मिलेगा। इससे यहां करीब 20 हजार लोगों को रोजगार मिल सकेगा।

अन्य खबरें