अपर पुलिस आयुक्त अखिलेश कुमार ने चौकी प्रभारियों के साथ की बैठक

Tricity Today | अपर पुलिस आयुक्त अखिलेश कुमार



कमिश्नरी प्रणाली में जिले की सुरक्षा व्यवस्था को लेकर सबसे निचले पायदान से प्रयास शुरु कर दिया गया है। इसके तहत अपर पुलिस आयुक्त अखिलेश कुमार ने बृहस्पतिवार को नोएडा सेंट्रल एवं ग्रेटर नोएडा जोन के सभी चौकी प्रभारियों के साथ सूरजपुर स्थित ऑफिस में बैठक कर उन्हें आचरण एवं कर्तव्यों का पाठ पढ़ाया। 

अपर पुलिस आयुक्त अखिलेश कुमार ने कहा कि, सुरक्षा व्यवस्था में सुधार तभी होगा, जब पुलिस पुलिसकर्मियों की क्षेत्र में मौजूदगी रहेगी। क्षेत्र में रहने के लिए लोगों से मेलजोल बढ़ाने के साथ उनके बारे में जानकारी रखनी पड़ेगी। 

अपर पुलिस आयुक्त ने इस बात पर भी जोर दिया कि, लोगों की हारी बीमारी में भी जाना पड़ेगा, तभी पुलिस के प्रति विश्वास व तालमेल बढ़ेगा। उन्होंने कहा कि चैकी में जो भी पीडित व्यक्ति आए, उसके साथ अच्छा व्यवहार किया जाए। 

उन्होंने कहा कि, लोगों की शिकायत का निवारण नहीं करने व भ्रष्टाचार में सम्मिलित होने पर कठोर कार्रवाई की जाएगी। सभी को अपनी जिम्मेदारी का अच्छी तरह से निर्वहन करना होगा, ताकि हम किसी भी तरह के अपराध पर जल्द से जल्द काबू पा सकें। इस मौके पर नोएडा सेंट्रल जोन के डीसीपी हरीश चंद्र एवं ग्रेटर नोएडा जोन के डीसीपी राजेश कुमार सिंह मौजूद रहे।
 

अन्य खबरें