BIG NEWS: भारत में अमेजन को शराब और बीयर की होम डिलीवरी करने की अनुमति मिली, पढ़िए पूरी खबर

देश | 4 साल पहले | Mayank Tawer

Tricity Today | प्रतीकात्मक फोटो



लॉकडाउन और संक्रमण बढ़ने के खतरे के बीच शराब के शौकीन पिछले करीब 4 महीनों से परेशानियों का सामना कर रहे हैं। लॉकडाउन के दौरान 3 महीनों तक पूरे देश में शराब की दुकानें बंद कर दी गई थीं। लॉकडाउन फाइव में शराब की दुकानों को खोलने की मंजूरी दी गई, लेकिन संक्रमण के कारण खतरा बरकरार बना हुआ है। ऐसे में अमेजॉन शराब की होम डिलीवरी करके लोगों की समस्या का समाधान करने जा रहा है। 

समाचार एजेंसी रॉयटर्स से मिली जानकारी के मुताबिक अमेजॉन को भारत में शराब और बीयर की होम डिलीवरी करने की मंजूरी मिल गई है। फिलहाल अमेजन पश्चिम बंगाल में शराब और बीयर की होम डिलीवरी करेगा। उसके बाद बाकी राज्यों में भी कंपनी यह सुविधा देने का प्रयास करेगी। समाचार एजेंसी रॉयटर्स ने इस समाचार का सत्यापन करने के लिए एक दस्तावेज भी समाचार में संलग्न किया है। 

आपको बता दें कि लॉकडाउन के दौरान शराब के शौकीन लगातार यह मांग कर रहे थे। लोगों का कहना है कि शराब और बियर की होम डिलीवरी की जानी चाहिए। इसमें कोई बुराई नहीं है। एक और सरकार को लगातार राजस्व मिलता रहेगा और दूसरी ओर शराब के शौकीनों को किल्लत का सामना नहीं करना पड़ेगा। 

आपको बता दें कि लॉकडाउन के दौरान शराब की सरकारी बिक्री बंद होने के कारण माफिया ने जमकर लूट मचाई। तस्करी के जरिए घर-घर ऊंची कीमतों पर शराब पहुंचाई गई। उत्तर प्रदेश सरकार ने तो शराब माफिया पर लगाम लगाने के लिए व्यापक अभियान छेड़ा था। जिसमें करीब ढाई करोड लीटर अवैध शराब जब्त की गई थी। प्रदेशभर में दो हजार से ज्यादा लोगों को के खिलाफ मुकदमे दर्ज किए गए थे।

अन्य खबरें