ग्रेटर नोएडा : बिजली विभाग का गजब कारनामा, दो दिन बिजली देकर आठ लाख का जुर्माना थमाया, जानिए पूरा मामला

Google Image | प्रतीकात्मक फोटो



रबूपुरा बिजलीघर कर्मियों ने एक दुकानदार पर बिजली चोरी का आरोप लगाते हुए उसके खिलाफ मुकदमा दर्ज करा साढ़े आठ लाख रुपए का जुर्माना लगा दिया। हालांकि दुकानदार ने बिजली चोरी करने के आरोप को गलत बताया है। खास बात यह है कि दुकानदार ने दो महीने पहले ही कस्बे में दुकान खोली थी। चोरी के मुकदमे और जुर्माने की राशि देखकर घबराए दुकानदार ने विधायक से न्याय की गुहार लगाई है। 

पलवल हरियाणा के गांव अगवानपुर निवासी महेश कुमार ने जेवर विधायक धीरेंद्र सिंह से शिकायत की है कि उसने करीब दो माह पहले रबूपुरा कस्बे में साड़ी बेचने की दुकान खोली थी। दुकान खोलने से पहले विद्युत कनेक्शन के लिए आवेदन कर दिया था। कुछ दिन वह जनरेटर के जरिए काम चलाते  रहे। इधर गत 15 अक्टूबर को बिजली विभाग के कर्मचारियों ने उसकी दुकान में बिजली का कनेक्शन कर मीटर लगा दिया। 

आरोप है कि कर्मचारियों ने दो दिन बाद ही उसके यहां मीटर उखाड़ लिया और उसपर बिजली चोरी करने का आरोप लगा मुकदमा दर्ज करा दिया। यही नहीं कर्मचारियों ने उसपर पिछले एक साल से बिजली चोरी करते रहने का आरोप लगाते हुए करीब साढ़े आठ लाख रुपए जुर्माना ठोक दिया। 

पीड़ित के मुताबिक अब उस पर कर्मचारियों द्वारा जुर्माने की राशि चुकाने के लिए दबाब बनाया जा रहा है। पीड़ित के मुताबिक उसने केवल दो माह पहले ही दुकान खोली है। पीड़ित की शिकायत पर विधायक ने मदद का भरोसा दिलाया है।

अन्य खबरें