Greater Noida West : शहर को प्रदूषण मुक्त बनाने के लिए नेफोवा ने छेड़ा सफाई और जागरुकता अभियान

Tricity Today | शहर को प्रदूषण मुक्त बनाने के लिए नेफोवा ने छेड़ा सफाई और जागरुकता अभियान



बढ़ते प्रदूषण के ख़िलाफ़ नेफोवा की मुहिम जारी है। जैसे जैसे मौसम बदल रहा है प्रदूषण बढ़ने लगा है। ये हम सबके लिए नुकसानदायक है। इससे निपटना ज़रूरी है ताकि हम अपने सपनों के शहर को प्रदूषण मुक्त बना सके। इसलिए नेफोवा और ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी साथ मिलकर काम कर रही है। पिछले दो हफ्ते से सड़कों की सफाई के साथ ही ज़मी हुई धूल को हटाया जा रहा है और कूड़े के सही तरीके से निस्तारण की कोशिश की जा रही है। आज फिर सुबह नेफोवा और अथॉरिटी की टीम एक साथ जुटी। सफाई अभियान को मिलकर जारी रखा गया साथ ही लोगों को जागरुक भी किया गया। 

नेफोवा अध्यक्ष अभिषेक कुमार ने बताया कि किसान चौक पर मानव शृंखला बनाकर लोगों को प्रदूषण से निपटने के लिए प्रोत्साहित किया गया। वहीं सभी लोगों से निम्नलिखित बिंदुओं पर सहयोग का अनुरोध किया गया है। 
 
1- कुड़ा निस्तारण सोसायटी परिसर में करायें 

2- बिल्डर अपनी परियोजना के आसपास पानी का छिड़काव करवाएं 

3- सड़क के किनारे धूल जमी जगहों पर गाड़ी ना चलायें 

4- ज्यादा से ज्यादा पौधें लगायें और उनका ध्यान रखें 

इस पूरे अभियान में कोरोना के शारिरिक दूरी से संबंधित दिशा निर्देशों का पालन किया गया। इस तरह का अभियान लगातार अथॉरिटी के साथ मिलकर जारी रखने का संकल्प लिया गया। ग्रेनो प्राधिकरण से स्वास्थ्य विभाग के सेनेटरी इंस्पेक्टर शशि भूषण, सुपरवाइजर इन्द्र नागर, मुदित त्यागी मौजूद रहे। ग्रेनो वेस्ट के महागुन मायवुडस, इकोविलेज-1/2, हवेलिया वलेंसिया, निराला एस्पायर, निराला एस्टेट, चेरी काउंटी, पंचशील ग्रीन्स-1/2, ला रेसिडेंसिया, गौर सौन्दर्यम, पंचशील हायनिश, समेत लगभग सभी सोसाइटियों के निवासियों ने आज के अभियान में हिस्सा लिया।

अन्य खबरें