ग्रेटर नोएडा वेस्ट की सोसयटी में लगी आग, हड़कम्प मचा, फायर ब्रिगेड पहुंची

Tricity Today | ग्रेटर नोएडा वेस्ट की सोसयटी में लगी आग



ग्रेटर नोएडा वेस्ट की गैलेक्सी वेगा हाउसिंग सोसाइटी में मंगलवार की शाम डीजल जनरेटर सेट में आग लग गई। आग इतनी भयंकर थी कि आसपास के टावरों में ऊपर तक धुआं भर गया। लपटों को देखकर सोसाइटी के निवासियों में हड़कंप मच गया। सोसाइटी के सिक्योरिटी गार्ड ने पुलिस और फायर ब्रिगेड को फोन करके सूचना दी। फायर ब्रिगेड ने मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पाया है।

गैलेक्सी वेगा हाउसिंग सोसायटी में रहने वाले रोहन ने बताया कि बिल्डर ने डीजल जनरेटर सेट अवैध रूप से सोसाइटी में रखा हुआ है। इसके खिलाफ यूपी रेरा में भी शिकायत की गई थी। यूपी रेरा ने बिल्डर के खिलाफ आदेश पारित किया था। इस डीजल जनरेटर सेट को तत्काल हटाने का आदेश दिया था। विकास प्राधिकरण से भी इसके बारे में कई बार शिकायत कर चुके हैं। लेकिन बिल्डर अवैध रूप से चल रहे डीजल जनरेटर सेट को हटाने के लिए तैयार नहीं है।

उन्होंने कहा, इस डीजल जनरेटर सेट के कारण यहां लगातार ध्वनि और वायु प्रदूषण होता है। जिससे आसपास के टावर में रहने वाले लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ता है। सबसे बड़ी दिक्कत बुजुर्गों, बच्चों और सांस के रोगियों को होती है। कई बार बिल्डर से इसके बारे में बात की गई है। हर बार बिल्डर केवल झूठा आश्वासन देता है। मंगलवार की शाम डीजल जनरेटर सेट में भीषण आग लग गई। जिससे भारी धुआं और लपटें निकली। पूरी सोसाइटी और आसपास के इलाके में धुआं फैल गया। फायर ब्रिगेड को सूचना दी गई। मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड ने कड़ी मशक्कत करके में लगी आग को बुझाया है।

अन्य खबरें