ग्रेटर नोएडा वेस्ट : नशे में धुत इंस्पेक्टर ने आधी रात पहले गार्ड और फिर अपनी पत्नी को पीटा, पिस्टल लहराकर मचाया आतंक, सस्पेंड

Tricity Today | नशे में धुत इंस्पेक्टर ने आधी रात पहले गार्ड को पीटा, पिस्टल लहराकर मचाया आतंक



ग्रेटर नोएडा वेस्ट में स्थित पंचशील हायनिश सोसायटी के टावर नम्बर-4 में रहने वाले में एक सब इंस्पेक्टर ने बीती रात जमकर हंगामा मचाया। नशे में धुत एसआई ने पहले अपनी पत्नी के साथ मारपीट की। बीच-बचाव करने आए सोसाइटी के सिक्योरिटी गार्ड को भी पीटा। उसके बाद लोगों को आतंकित करने के लिए सब इंस्पेक्टर ने अपनी पिस्टल निकाल ली और तान दी। इससे पूरी हाउसिंग सोसायटी में भय का माहौल बन गया। सब इंस्पेक्टर का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी के साथ वायरल हो रहा है। मामले पर संज्ञान लेते हुए गौतमबुद्ध नगर के पुलिस कमिश्नर में सब इंस्पेक्टर को सस्पेंड कर दिया है। दूसरी ओर सोसाइटी के मेंटेनेंस डिपार्टमेंट का कहना है कि ऐसी कोई वारदात नहीं हुई है। उन्हें इसके बारे में कोई जानकारी नहीं है।

हाउसिंग सोसायटी के निवासियों ने बताया कि नोएडा की पर्थला चौकी के इंचार्ज विकास चौहान ने रात करीब 12:30 दारू पीकर गाड़ी के अंदर अपनी पत्नी के साथ मारपीट कर रहे थे। बीच बचाव करने पर टावर नंबर-4 के गार्ड को बुरी तरह से पीटा और गन लहराकर वहां अन्य गार्डों को धमकाया। गन को देखकर सोसायटी में अफरा-तफरी मच गयी। किसी तरह इंस्पेक्टर के भाई ने उसे काबू में किया। उसके बाद सोसायटी में 112 नंबर पर फोन करके पुलिस बुलायी गई, लेकिन जब पुलिस को जानकारी प्राप्त हुई कि उनके ही एक इंस्पेक्टर ने मारपीट की है तो बिना कोई कार्यवाही किये ही पुलिस चुपचाप सुबह कार्यवाही करने की बात कहकर वापस लौट गयी। 

सोसायटी के निवासियों ने पुलिस से इंस्पेक्टर को साथ ले जाने की मांग की थी, लेकिन पुलिस अनसुना करके चली गई। गन लहराने का वीडियो में एक रेसिडेंट ने रिकॉर्ड किया है। सोसायटी के लोगों का कहना है कि पुलिस को कठोर कार्यवाही करनी चाहिए। जब पुलिस वाले खुलेआम गुंडागर्दी करेगें तो आम जनमानस की रक्षा कैसे करेंगे। पुलिस इंस्पेक्टर की इस हरकत से सोसायटी में लोगों में भय व्याप्त है। यदि पुलिस ने इस मामले में कार्यवाही नहीं की तो इसके खिलाफ आंदोलन किया जायेगा।

दूसरी ओर गुरुवार की सुबह सब इंस्पेक्टर का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी के साथ वायरल हुआ। पूरी जानकारी पुलिस कमिश्नर आलोक कुमार सिंह तक पहुंची। मामले में पुलिस कमिश्नर ने संज्ञान लेते हुए सब इंस्पेक्टर को तत्काल निलंबित कर दिया है। गौतमबुद्ध नगर पुलिस का कहना है कि यह पूरी तरह अनुशासनहीनता का मामला है। साथ ही सब इंस्पेक्टर ने लोक शांति को नुकसान पहुंचाया है। निलंबन के साथ उसके खिलाफ विभागीय जांच का आदेश भी दिया गया है। दूसरी ओर इतनी बड़ी घटना के बावजूद सोसाइटी के मेंटेनेंस डिपार्टमेंट में प्रबंधक विवेक का कहना है कि ऐसी कोई घटना ही नहीं हुई है। उन्हें इसके बारे में कोई जानकारी नहीं है।

अन्य खबरें