ग्रेटर नोएडा में नौकरी छूटने से प्रवासी कम्पनी कर्मी ने की खुदकुशी, मानसिक तनाव के चलते छात्रा ने भी दी जान

नोएडा | 4 साल पहले | Rakesh Tyagi

Google Image | प्रतीकात्मक फोटो



ग्रेटर नोएडा में आत्महत्या के दो मामले सामने आए हैं। ग्रेटर नोएडा वेस्ट के पास जलपुरा गांव में किराए पर रहने वाले एक प्रवासी मजदूर ने नौकरी छूटने की वजह से आत्महत्या कर ली है। मृतक की पिछले साल नवंबर माह में शादी थी। दूसरी ओर  ग्रेटर नोएडा के थाना बीटा-दो क्षेत्र के सेक्टर बीटा-2 में रहने वाली एक 15 वर्षीय छात्रा ने मानसिक तनाव के चलते अपनी जान दे दी है।

पुलिस कमिश्नर के मीडिया प्रभारी अभिनेंद्र सिंह ने बताया कि थाना ईकोटेक-3 क्षेत्र के जलपुरा गांव में रहने वाला उमाशंकर प्रसाद (30 वर्ष) ग्रेटर नोएडा की एक पेन बनाने वाली नामी कंपनी में काम करते थे। उन्होंने बताया कि लॉकडाउन की वजह से उसकी नौकरी छूट गई थी। नवंबर माह में उसकी शादी होने वाली थी। उन्होंने बताया कि उमाशंकर ने मंगलवार की देर रात अपने घर पर पंखे से फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। परिचितों ने बताया कि नौकरी छूटने की वजह से वह काफी दिनों से मानसिक तनाव में था। उसने सुसाइड नोट भी लिखकर छोड़ा है।

मीडिया प्रभारी ने बताया कि थाना बीटा -दो क्षेत्र के सेक्टर बीटा- दो में रहने वाली 15 वर्षीय छात्रा ने बीती रात मानसिक तनाव के चलते अपने घर पर पंखे से फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली है। उन्होंने बताया कि पुलिस ने दोनों शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। पुलिस आत्महत्या के कारणों का पता लगा रही है।

अन्य खबरें