Greater Noida West: गौर सिटी में बुजुर्ग महिला और 11 साल की बच्ची को कोरोना, पतवाड़ी गांव की महिला संक्रमित

Tricity Today | Greater Noida West



नोएडा और ग्रेटर नोएडा में कोरोना वायरस पांव पसारता जा रहा है। बुधवार को ग्रेटर नोएडा वेस्ट में 3 मामले सामने आए हैं। जिनमें गौर सिटी की एक वृद्ध महिला, 11 साल की बच्ची और पतवाड़ी गांव की एक महिला शामिल हैं। आपको बता दें कि गौर सिटी में यह पहले मामले हैं।

गौतम बुद्ध नगर में नोएडा और ग्रेटर नोएडा शहरों के अलावा गांवों तक कोरोनावायरस पांव पसारता जा रहा है। बुधवार को 34 लोगों के सैंपल की जांच रिपोर्ट स्वास्थ्य विभाग को मिली हैं। जिनमें से तीन लोग ग्रेटर नोएडा वेस्ट के पॉजिटिव पाए गए हैं। गौर सिटी में पहली बार एक साथ दो लोगों को कोरोनावायरस पाया गया है। इनमें एक बुजुर्ग महिला और 11 साल की बच्ची शामिल हैं। दोनों को कोरोनावायरस से संक्रमित पाए जाने के बाद स्वास्थ्य विभाग ने अस्पताल में उपचार के लिए भर्ती कर दिया है। अभी तक दोनों को को क्वारंटाइन करके रखा गया था।

गौर सिटी के पास ही पटवाड़ी गांव में भी एक महिला को कोरोनावायरस से संक्रमित पाया गया है। पटवाड़ी गांव में महिला कोरोनावायरस के संक्रमण में कैसे आई, यह सवाल स्वास्थ विभाग के लिए एक पहेली बन गया है।

दरअसल, महिला की ना तो कोई ट्रैवल हिस्ट्री है और न ही इस गांव में अब से पहले कोई व्यक्ति कोरोनावायरस से संक्रमित पाया गया है। ऐसे में स्वास्थ्य विभाग इस मामले की गहराई से पड़ताल करने में जुटा हुआ है। महिला को उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती किया गया है। उसके संपर्क में आने वाले लोगों का पता लगाया जा रहा है। परिवार और पड़ोसियों को क्वॉरेंटाइन कर दिया गया है।

आपको बता दें कि इससे पहले ग्रेटर नोएडा के घोड़ी बछेड़ा गांव और बिशनूली गांव में भी कोरोनावायरस से संक्रमित लोग मिल चुके हैं। बिशनूली गांव में मिले व्यक्ति और उसका बच्चा ग्रेटर नोएडा की सीजफायर कंपनी में फैले संक्रमण के कारण चपेट में आए हैं। लेकिन, दूसरी ओर घोड़ी बछेड़ा गांव का युवक कोरोनावायरस की चपेट में कैसे आया, यह जानकारी भी स्वास्थ विभाग जुटा रहा है। उस युवक की भी कोई ट्रैवल हिस्ट्री नहीं है और सीधे तौर पर वह किसी संक्रमित व्यक्ति के संपर्क में नहीं रहा है।

अन्य खबरें