ग्रेटर नोएडा वेस्ट का चिपयाना गांव सील, 23 साल की युवती संक्रमित मिली

Tricity Today | Greater Noida West Char Murti



कोरोनावायरस से संक्रमित युवती मिलने के बाद ग्रेटर नोएडा वेस्ट के चिपयाना बुजुर्ग गांव को गौतम बुद्ध नगर जिला प्रशासन ने सील कर दिया है। गांव के सभी एंट्री पॉइंट्स पर पुलिस तैनात कर दी गई है। लोगों का गांव से आवागमन पूरी तरह प्रतिबंधित कर दिया गया है। स्वास्थ्य विभाग ने गांव में कंटेनमेंट टीम को भेजा है। सर्वे किया जा रहा है। कोरोनावायरस के संदिग्ध लोगों का ही पहचान करने के बाद उन्हें क्वॉरेंटाइन किया जाएगा।

जिला प्रशासन से मिली जानकारी के मुताबिक ग्रेटर नोएडा वेस्ट के चिपयाना बुजुर्ग गांव में एक 23 साल की युवती कोरोनावायरस से संक्रमित पाई गई है। युवती को उपचार के लिए ग्रेटर नोएडा के अस्पताल में भर्ती कर दिया गया है। दूसरी ओर उसके परिजनों को क्वॉरेंटाइन किया गया है। चिपयाना बुजुर्ग गांव को जिला प्रशासन ने सील कर दिया है। दादरी के उप जिलाधिकारी ने सीलिंग का आदेश जारी किया है। यह अग्रिम आदेशों तक लागू रहेगा।

जिला प्रशासन का कहना है कि गांव में सैनिटाइजेशन और कंटेंटमेंट ड्राइव शुरू कर दी गई है। स्वास्थ्य विभाग की टीम घर-घर जाकर लोगों का ब्यौरा एकत्र करेगी। ऐसे लोगों की पहचान की जाएगी, जो कोरोनावायरस के संदिग्ध बीमार हो सकते हैं। ऐसे लोगों को फोरन क्वारंटाइन किया जाएगा।

आपको बता दें कि ग्रेटर नोएडा वेस्ट में कोरोनावायरस से संक्रमण के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। पहले वेस्ट की हाउसिंग सोसायटाइज में कोरोनावायरस से संक्रमित लोग मिले थे। अब यह संक्रमण गांव की तरफ बढ़ रहा है। शुक्रवार को ही वेस्ट के बीचोंबीच बिसरख गांव को सील किया गया था। वहां एक गर्भवती महिला को कोरोनावायरस से संक्रमित पाया गया है। इससे पहले अच्छेजा बुजुर्ग गांव को भी सील किया गया था। ग्रेटर नोएडा वेस्ट के पतवाड़ी गांव में भी कोरोना वायरस से संक्रमित एक महिला मिल चुकी है। चिपयाना बुजुर्ग गांव की युवती संक्रमित कैसे हुई, स्वास्थ्य विभाग इसका पता लगाने में जुटा है।

अन्य खबरें