ग्रेटर नोएडा वेस्ट में प्राधिकरण की बड़ी कार्यवाही, अवैध होर्डिंग हटवाए

Tricity Today | ग्रेटर नोएडा वेस्ट में प्राधिकरण की बड़ी कार्यवाही, अवैध होर्डिंग हटवाए



ग्रेटर नोएडा वेस्ट में विकास प्राधिकरण ने गुरुवार को बड़ी कार्रवाई की है। शहर में 130 मीटर एक्सप्रेस-वे और 60 मीटर रोड पर लगे अनगिनत अवैध होर्डिंग को गुरुवार को ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण की टीम ने हटा दिया। पिछले दिनों प्राधिकरण के अधिकारियों से फ्लैट खरीदारों की संस्था नेफोवा के पदाधिकारियों ने अवैध होर्डिंग हटाने की शिकायत की थी। जिस पर यह कार्रवाई की गई है। 

नेफोवा के अध्यक्ष अभिषेक कुमार ने बताया कि ग्रेटर नोएडा वेस्ट के 130 मीटर एक्सप्रेस-वे और 60 मीटर रोड पर अनगिनत अवैध होर्डिंग लगे हुए हैं। अवैध होर्डिंग के कारण प्राधिकरण की आमदनी में कमी हो रही है। साथ ही सड़कों की सुंदरता भी खत्म हो रही। इसकी शिकायत पिछले दिनों प्राधिकरण के सीईओ और एसीईओ से की गई थी। शिकायत पर कार्रवाई करते हुए प्राधिकरण की टीम ने 60 मीटर रोड से अवैध होर्डिंग हटाए हैं। हालांकि, अभी 130 मीटर रोड पर कार्रवाई बाकी है।

उन्होंने बताया कि अवैध होर्डिंग हटाने की कार्रवाई तो हुई है, परंतु मात्र औपचारिकता पूरी की गई है। अवैध होर्डिंग को हटाकर ग्रीन बेल्ट में रख दिया गया है। इसके बाद 2 से 3 दिन के भीतर यह अवैध होर्डिंग वापस लग जाएंगे। उनका कहना है कि अवैध होर्डिंग पर सख्त कार्रवाई की जरूरत के साथ साथ अधिकारियों को खुद ही संज्ञान लेते हुए कार्रवाई करने की आवश्यकता है। यदि ऐसा होगा तो फिर लोगों को शिकायत करने की आवश्यकता नहीं पड़ेगी।

एक्टिव सिटीज़न टीम के सदस्य हरेंद्र भाटी ने बताया कि ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने गुरुवार को ग्रेटर नोएडा अमृतपुर मार्किट और जगत फ़ार्म मार्केट से अवैध होर्डिंग को हटाया है। ग्रेटर नोएडा शहर में जगह-जगह पर लगे अवैध बैनर पोस्टरों को हटवाया जा रहा है। दो दिनों पहले हरेंद्र भाटी ने ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण को शिकायत दी थी कि ग्रेटर नोएडा शहर में अवैध तरीक़े से बैनर, होर्डिंग्स और पोस्टरों लगे हुए है। कुछ होर्डिंग्स तो दिशासूचक बोर्डों पर भी लगाए गए है। जिसके कारण शहर में नए आये लोगों को काफी समस्या होती है। इसलिए इन अवैध होर्डिंग को हटाया जाये।

अन्य खबरें