ग्रेटर नोएडा: रामजन्मभूमि मन्दिर के लिए रामलीला कमेटी ने किया हवन, धीरेन्द्र सिंह को 1.11 लाख का चेक सौंपा

Tricity Today | रामजन्मभूमि मन्दिर के लिए रामलीला कमेटी ने किया हवन, धीरेन्द्र सिंह को 1.11 लाख का चेक सौंपा



श्रीराम जन्मभूमि मंदिर के लिए ग्रेटर नोएडा में साइट फॉर रामलीला समिति ने बुधवार को हवन का आयोजन किया। हवन में जेवर के विधायक ठाकुर धीरेंद्र सिंह ने भाग लिया। लोगों ने अयोध्या में भगवान श्रीराम मंदिर निर्माण के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा किए गए भूमि पूजन पर खुशी जाहिर की। मिठाईयां और लड्डू बांटे गए। राम मंदिर निर्माण में सहयोग देने के लिए रामलीला समिति ने 1,11,000 रुपये का चेक विधायक धीरेंद्र सिंह को सौंपा है।

श्री रामलीला कमेटी के सदस्यों ने अयोध्या में मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्रीराम के भव्य मंदिर के निर्माण के लिये भूमि पूजन कार्यक्रम के शुभ अवसर पर हवन, पौधारोपण व आंशिक सहयोग किया। अध्यक्ष सरदार मंजीत सिंह ने बताया कि 5 सदियों के बाद अयोध्या नगरी में भव्य मंदिर के निर्माण शुरू हुआ है। इसके शुभारंभ के पल को यादगार बनाने के लिये कोविड-19 को ध्यान में रखते हुए सांकेतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

कार्यक्रम में सीमित के सदस्यों को ही आमंत्रित किया गया था। जिससे सोशल डिस्टेनसिंग का पालन किया जा सके। हवन के बाद 11 किलो लड्डू व खीर का प्रसाद वितरित किया गया। रामलीला मैदान में 21 छायादार पौधे लगाये गए हैं। कोषाध्यक्ष मनोज गर्ग ने बताया कि कमेटी की और से जेवर विधायक धीरेन्द्र सिंह के माध्यम से मंदिर निर्माण में 1,11,000 रुपये की सहयोग राशि का चैक दिया गया है।

विधायक धीरेन्द्र सिंह ने बताया कि करोड़ों लोगों की आस्था के प्रतीक भगवान श्रीराम के मंदिर निर्माण से देश ही नही पूरे विश्व में उल्लास की लहर है। जल्द ही पूरे संसार के लोगों को अयोध्या में भव्य मंदिर के दर्शनों का सौभाग्य मिलेगा। हवन में बिजेंद्र सिंह आर्य, धर्मपाल भाटी, सौरभ बंसल, विनोद कसाना, केके शर्मा, कुलदीप शर्मा, हरेंद्र भाटी, मुकुल गोयल, वीरेश भाटी, अमित गोयल, गिरीश जिंदल, ओमप्रकाश अग्रवाल, मनोज यादव, जतन भाटी, सुभाष चंदेल, श्यामवीर भाटी, अतुल जिंदल, अंजलि बंसल, पिंकी कसाना, सरिता शर्मा व अन्य मौजूद रहे।

अन्य खबरें