Greater Noida: हेड कॉन्स्टेबल पर मारपीट कर अवैध वसूली का आरोप, वीडियो वायरल

Tricity Today | डंडा लेकर युवक से मारपीट करने जाता आरोपी हेड कांस्टेबल।



ग्रेटर नोएडा की दनकौर कोतवाली में तैनात एक हेड कॉन्स्टेबल पर जबरन वसूली और विरोध करने पर मारपीट का आरोप लगा है। घटना से जुड़ा हेड कॉन्स्टेबल का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। शिकायत के बाद मामले में जांच का आदेश दिया गया है। यह जांच ग्रेटर नोएडा के एसीपी थर्ड को सौंपी गई है।

क्षेत्र के अट्टा फतेहपुर गांव के निवासी जाहिद दूधिया हैं। रविवार की सुबह पीड़ित गांव से थोड़ी दूरी पर बने घरों से दूध लेकर मोटर साइकिल पर लौट रहा था। इसी दौरान आरोपी हेड कॉन्स्टेबल ने जाहिद को रास्ते में रोक लिया। हेड कांस्टेबल उसे शराब तस्कर कहने लगा। आरोप है कि जब पीड़ित ने इसका विरोध किया तो शराब तस्करी के झूठे आरोप में फंसाने की धमकी देकर रुपयों की मांग करने लगा। इसी दौरान गांव के अन्य लोग भी मौके पर पहुंच गए। 

बताया गया है कि लोगों को देखकर आरोपी हेड कॉन्स्टेबल ने आक्रमक होकर गाली गलौज शुरू कर दी। वह मारपीट पर उतारू हो गया। इसी दौरान किसी ग्रामीण ने आरोपी हेड कॉन्स्टेबल की करतूत अपने कैमरे में कैद कर ली और सोशल मीडिया पर अपलोड कर दी। उच्च अधिकारियों को मामले की जानकारी होने पर आरोपी के खिलाफ एसीपी तृतीय को जांच सौंपी गई है।

मीटिंग में पुलिस अधिकारी से कर चुका है अभद्रता

जानकारी मिली है कि इस हेड कॉन्स्टेबल की हरकतों से कोतवाली में तैनात अधिकांश पुलिसकर्मी परेशान हैं। 18 जून को भी इस हेड कांस्टेबल ने एक मीटिंग के दौरान जिले के एक उच्च पुलिस अधिकारी से अभद्रता की थी। जिसके बाद अधिकारी ने उसके खिलाफ दनकौर कोतवाली में तस्करा डलवाया था। इस सम्बन्ध में ग्रेटर नोएडा के डीसीपी राजेश कुमार सिंह का कहना है कि मामले की जांच की जा रही है। दोषी पाए जाने पर आरोपी के खिलाफ  कार्यवाही की जाएगी। दूसरी ओर इस घटना के बाद हेड कांस्टेबल एक सप्ताह की छुट्टी लेकर अपने घर चला गया है। दनकौर कोतवाली ने उसे रिलीव कर घर भेज दिया है।

अन्य खबरें