रक्षा बंधन पर कोविड मरीजों के लिए बनेंगे पकवान

Google Image | प्रतीकात्मक फोटो



अस्पतालों में कोरोना वायरस संक्रमण का इलाज करवा रहे मरीजों के लिए अच्छी खबर है। रक्षाबंधन और उसके बाद पड़ने वाले त्योहारों पर कोरोना संक्रमित मरीजों को भी खाने के लिए विशेष व्यंजन और पकवान दिए जाएंगे। राजकीय आयुर्विज्ञान संस्थान (जिम्स) में कोरोना मरीजों के लिए रक्षाबंधन पर विशेष इंतजाम किए गए हैं। सोमवार को मरीजों के लिए त्योहार के हिसाब से भोजन बनेगा। अगर कोई राखी लेकर आता है तो उसको मरीज तक पहुंचाया जाएगा। इसके लिए एक हेल्पलाइन नंबर भी जारी किया जाएगा।

राजकीय आयुर्विज्ञान संस्थान के निदेशक डॉ. राकेश गुप्ता ने बताया कि अगर कोई बहन राखी  लेकर आती हैं तो उसको उनके भाई तक पहुंचाया जाएगा। अगर किसी महिला मरीज का भाई राखी बंधवाने आएगा तो उसे भी सुविधा दी जाएगी। इसके लिए एक नंबर 012-02341024 जारी किया गया है। निदेशक ने बताया कि  इस पूरी व्यवस्था की जिम्मदारी डॉ. विकास शर्मा को दी गई है। वह आने वाली राखी और मिठाई को मरीजों तक पहुंचाएंगे।

इतना ही नहीं रक्षाबंधन और उसके बाद पड़ने वाले त्योहारों पर कोविड-19 मरीजों को विशेष व्यंजन परोसे जाएंगे। इसमें पकवान और मिठाई शामिल की गई है। हालांकि, इस तरह का खाना दिन में केवल एक वक्त ही दिया जाएगा। दरअसल, कोरोना संक्रमित मरीज को कई दिन अस्पताल में रहना पड़ता है और उसकी रिपोर्ट नकारात्मक आने तक छुट्टी नहीं मिल सकती है। ऐसे में बीच में पढ़ रहे त्यौहार मनाने की मरीजों को इजाजत दी जा रही है।

अन्य खबरें