गौतमबुद्ध नगर में भू-माफिया के हौसले बुलंद, एक सप्ताह में दूसरी बार सरकारी टीम पर हमला

Google Image | प्रतीकात्मक तस्वीर



गौतमबुद्ध नगर में भू-माफिया के हौसले बुलंद हैं।अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि दादरी तहसील क्षेत्र में पिछले एक सप्ताह के दौरान दूसरी बार लेखपाल चांदवीर पर जानलेवा हमला किया गया है।

दादरी तहसीलदार राकेश कुमार जयंत ने हमारी टीम से बात करते हुए बताया कि "पहले जारचा कोतवाली क्षेत्र के छोलस गांव में लेखपाल चांदवीर और उनकी टीम पर हमला किया गया था। अब बीते शनिवार को कोट गांव में भू-माफिया और उसके गुर्गों ने लेखपाल चांदवीर पर जानलेवा हमला किया है।" तहसीलदार राकेश कुमार जयंत की शिकायत पर 7 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है। पुलिस का कहना है कि "आरोपियों को तलाश किया जा रहा है सभी लोग गांव से फरार हो गए हैं।"
 
तहसीलदार राकेश कुमार जयंत ने बताया कि सरकारी भूमि को कब्जा मुक्त कराने के पहुंची राजस्व विभाग की टीम पर जानलेवा हमला करने के आरोप में पुलिस ने 7 ग्रामीणों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली है। आरोप है कि शनिवार को राजस्व विभाग की टीम कोट गांव में करीब 16 बीघा जमीन को माफिया से कब्जा मुक्त कराने गई थी। आरोपियों ने टीम पर हमला करके खंदेड दिया था। पुलिस फोर्स के पहुंचने पर कब्जा मुक्त की कार्रवाई शुरू हुई थी। दादरी के एसएचओ राजवीर सिंह चौहान ने बताया कि दादरी तहसील के लेखपाल चांदवीर का आरोप है कोट गांव में 16 बीघा सरकारी भूमि है। भूमि पर भू-माफिया ने कब्जा कर रखा है। इसी भूमि की तारबंदी करवाकर उस पर पौधारोपण किया जाना था। 

एसएचओ ने बताया कि शनिवार को लेखपाल टीम के साथ इस जमीन को कब्जा मुक्त कराने गए थे। माफिया दबंगो ने टीम पर हमला कर दिया। जिसके डर से टीम भाग गयी। सूचना पर पुलिस पहुंची। पुलिस को आता देखकर आरोपी मौके से फरार हो गये। लेखपाल की तहरीर पर 7 ग्रामीणों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली गयी है। सभी आरोपियों के ठिकानों पर पुलिस टीम छापे मार रही है। सभी लोग घर से फरार हैं। इन सभी को जल्दी गिरफ्तार किया जाएगा। दूसरी और गौतमबुद्ध नगर जिला प्रशासन ने सभी के खिलाफ भू-माफिया अधिनियम में एक्शन लेने की तैयारी कर ली है।

अन्य खबरें