एयरपोर्ट के पास घर, दुकान व होटल बनाने का मौका

Tricity Today | प्रतीकात्मक फोटो



जेवर एयरपोर्ट के पास यमुना प्राधिकरण क्षेत्र में लोगों को मकान, दुकान, होटल व पेट्रोल पंप लगाने के लिए एक और मौका देने जा रहा है। प्राधिकरण पहली मार्च को योजना लांच करेगा। इस योजना में 1056 आवासीय भूखंड, 24 क्योस्क, 57 दुकानें, 3-3 होटल व पेट्रोल पंप के भूखंड शामिल हैं।

यमुना प्राधिकरण आवासीय व व्यावसायिक भूखंडों की योजना लाएगा। इसके लिए तैयारी शुरू हो गई है। योजना से पहले प्राधिकरण इसका प्रस्ताव 29 फरवरी को होने वाली बोर्ड बैठक में ले जाएगा। सीईओ डॉ. अरुणवीर सिंह ने बताया कि इस बार आवासीय के साथ-साथ व्यावसायिक भूखंडों की भी योजना आएगी। उन्होंने बताया कि सेक्टर-22 डी में आवासीय भूखंडों की योजना आएगी। इसमें 120 मीटर के 411, 162 मीटर के 445, 200 मीटर के 44 और 300 मीटर के 156 भूखंड शामिल हैं। इनका आवंटन ड्रा के जरिये किया जाएगा।

इसके अलावा व्यावसायिक भूखंडों की भी योजना आएगी। सीईओ ने बताया कि 57 दुकानें, 24 क्योस्क, 3 होटल और 3 पेट्रोल पंप के भूखंड भी निकाले जाएंगे। इनका आवंटन बोली के जरिये किया जाएगा। जेवर एयरपोर्ट के चलते निवेशकों का रुझान यमुना प्राधिकरण की तरफ बढ़ा है। लोग इस क्षेत्र में अपना आशियाना भी बनाना चाहते हैं। पूर्व में आईं सभी आवासीय योनजाओं के अच्छे परिणाम आए हैं। इसी को देखते हुए प्राधिकरण ने योजना निकालने का निर्णय लिया है।

अन्य खबरें