संगठन और नेताओं के बहकावे में आकर स्कूल के खिलाफ अभिभावक दे रहे प्रदर्शन: युवा क्रान्ति सेना

Google Image | प्रतीकात्मक फोटो



युवा क्रान्ति सेना के सदस्यों द्वारा अतुल यादव के नेतृत्व में जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी धीरेन्द्र कुमार को ज्ञापन के माध्यम से 60 प्रतिशत फ़ीस माफ़ी का सुझाव दिया और उसपर चर्चा की। पिछले कुछ दिनों से कई स्कूल प्रशासन व अभिभावक आमने सामने दिखाई दे रहे हैं। अभिभावक अन्य सामाजिक संगठन व कई नेताओं के बहकावे में आकर स्कूल प्रशासन के खिलाफ धरना प्रदर्शन कर रहे हैं। जिससे जिले में माहौल खराब होने की संभावनाएं बढ़ती जा रही है।

संगठन के संस्थापक अविनाश सिंह ने बताया कि कोरोनाा संक्रमण को ध्यान में रखते हुए सभी विद्यालयों की लॉकडाउन की अवधि तक की स्कूल फ़ीस का 60 प्रतिशत फ़ीस माफ हो और केवल 40 प्रतिशत फ़ीस अभिभावकों से लें। जिससे स्कूल और अभिभावक दोनों पर ही बोझ ना रहे। 

स्कूल भी अपने खर्चे निकाल सके और कोई भी बच्चा इस महामारी के कारण शिक्षा से वंचित ना रहे। संगठन के अतुल यादव ने कहा कि कोरोना महामारी से हुए लॉकडॉउन में कहीं ना कहीं स्कूल प्रशाशन व अभिभावक दोनों के आय का श्रोत खत्म हो गए थे। ऐसे में दोनों पक्षों के हित में एक निर्णय निकालने की सख्त आवश्यकता है। इस महामारी में एकजुटता की आवश्यकता है।

अन्य खबरें