नोएडा और गुरुग्राम में Paytm के दफ्तर बन्द, कोरोना वायरस का हमला जारी

नोएडा | 4 साल पहले | Agency

Tricity Today | प्रतीकात्मक फोटो



चीन समेत कई देशों के बाद कोरोना वायरस अब भारत में भी पैर पसारने लगा है। खासतौर से दिल्ली-एनसीआर में वायरस के संक्रमण के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। बुधवार की शाम को डिजिटल पेमेंट ऐप पेटीएम के एक कर्मचारी के भी कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। कंपनी ने बुधवार को एक बयान जारी करते हुए कहा उसके एक कर्मचारी का टेस्ट पॉजिटिव पाया गया है, जिसके बाद कंपने ने अपने कर्मचारियों को अगले दो दिन तक घर से काम करने की सलाह दी है।

कम्पनी ने नोएडा और गुरुग्राम के दफ्तर बन्द कर दिए हैं। शनिवार तक सभी कर्मचारी अपने घरों से ही काम करेंगे। कंपनी ने बयान में कहा है कि संक्रमित कर्मचारी हाल ही में इटली से छुट्टी मना कर लौटा है। कंपनी ने एहतियातन अपने सभी कर्मचारियों को अगले कुछ दिनों के लिए घर से काम करने की सलाह दी है। पेटीएम कंपनी के प्रवक्ता ने कहा है कि पीड़ित कर्मचारी के टीम के सदस्यों को तुरंत स्वास्थ्य परीक्षण करवाने का सुक्षाव दिया है। इसके अलावा कार्यलयों को साफ सुथरा रखने के भी निर्देश दिए गए हैं। कंपनी ने कहा कि इससे हमारे दैनिक कार्यों पर कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा और पेटीएम सेवाएं हमेशा की तरह जारी रहेंगी।

बता दें कि चीन में महामारी का रूप ले चुके कोरोना वायरस ने अब भारत में अपना कहर बरपाना शुरू कर दिया है, जहां बुधवार को इससे संक्रमित लोगों की संख्या अचानक बढ़कर 28 हो गई। संक्रमित लोगों में 16 इतालवी पर्यटक हैं। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने बुधवार को कहा कि देश में अब तक कोरोना वायरस से संक्रमण के 28 मामलों की पुष्टि हो गई है, इनमें इटली के 16 पर्यटक भी शामिल हैं।

हर्षवर्धन ने कोरोना वायरस से उत्पन्न स्थिति से निपटने के लिये मंत्रालय द्वारा किए गए एहतियाती उपायों की समीक्षा बैठक के बाद संवाददाता सम्मेलन में बताया कि विदेश यात्रा कर भारत आने वाले सभी यात्रियों की हवाईअड्डों पर जांच की जाएगी। अभी तक कोरोना वायरस के संक्रमण के दायरे वाले 12 देशों से भारत आने वाले यात्रियों की ही स्क्रीनिंग की जा रही थी।


विश्वभर में इससे 3,000 लोगों की जान जा चुकी है और 90,000 से अधिक लोग इससे संक्रमित हैं। विदेश मंत्रालय ने बुधवार को बताया कि विदेशों में 17 भारतीय कोरोना वायरस से संक्रमित हैं जिनमें से जापान के क्रूज जहाज से 16 मामले आए हैं जबकि यूएई से एक भारतीय इनमें शामिल हैं। राष्ट्रपति नाथ कोविंद के कार्यालय ने कहा कि इस बार राष्ट्रपति भवन में होली मिलन समारोह का आयोजन नहीं किया जाएगा।

वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, भाजपा अध्यक्ष जे पी नड्डा, गृह मंत्री अमित शाह, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि वह होली का त्योहार नहीं मनाएंगे और किसी भी होली मिलन समारोह का आयोजन नहीं किया जाएगा। मोदी ने ट्वीट किया, दुनियाभर के विशेषज्ञों ने कोविड-19 कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए बड़ी संख्या में लोगों के एकत्रित होने वाले कार्यक्रमों को कम करने की सलाह दी है। इसलिए इस साल मैंने किसी भी 'होली मिलन समारोह में न जाने का फैसला किया है।

अन्य खबरें