Greater Noida West: एक घंटे धूप में खड़ा करके अभिभावकों से मिले प्रिंसिपल, हर बात के जवाब में बस नो नो...

Tricity Today | एक घंटे धूप में खड़ा करके अभिभावकों से मिले प्रिंसिपल



लॉकडाउन और कोरोना वायरस के कारण ग्रेटर नोएडा वेस्ट में रहने वाले लोगों में से बड़ी संख्या में नौकरी चली गई हैं। लोग आर्थिक संकट से जूझ रहे हैं। कुछ लोग तो अपने बच्चों की फीस तक चुकाने में परेशानी महसूस कर रहे हैं। इन हालातों को देखते हुए अभिभावक एक निजी स्कूल की प्रिंसिपल से मिलने और रियायत मांगने पहुंचे। पहले तो करीब 1 घंटे तक अभिभावक स्कूल के बाहर ही धूप में खड़े इंतजार करते रहे। इसके बाद प्रिंसिपल ने केवल 3 लोगों से आकर मिलने को कहा। जब 3 लोग प्रिंसिपल से मिलने पहुंचे तो उनकी बात को सुना अनसुना करते हुए प्रिंसिपल केवल नो नो में जवाब देते रहे।

अजय प्रताप सिंह ने बताया, "एसकेएस वर्ल्ड स्कूल के सभी अभिवावक स्कूल मैनजमेंट से फीस माफी के लिए बात करने गए थे। काफी विनती करने और एक घण्टे धूप में खड़े होने के बाद स्कूल प्रिंसिपल में तीन लोगों को मिलने के लिए बुलाया। हम लोगों ने उनसे निवेदन किया कि कोविड में लॉकडाउन के वजह से ज्यादातर अभिवावकों की नौकरी चली गई है। जिन की नौकरी बची है उनकी सैलरी में बड़ी कटौती की जा रही है। जिससे लोगों को काफी आर्थिक तंगी से गुजरना पड़ रहा है। हमने स्कूल मैनजमेंट से केवल ट्यूशन फीस लेने का निवेदन किया, लेकिन स्कूल मैनजमेंट ने साफ माना कर दिया है।"

अनुपम मिश्रा ने कहा, "स्कूल मैनेजमेंट और टीचर्स की सैलरी को ध्यान रखते हुए हमने मैनजमेंट को एक लिखित पत्र दिया। जिसमे आग्रह किया कि जब तक ऑनलाइन क्लास चल रही हैं, तब तक अभिवावक से केवल 50% फीस ही ली जाये। जब सरकार के आदेश के अनुसार स्कूल सुचारू रूप से चालू होगा और हमारे बच्चे स्कूल जाने लगेंगे, तब हम बिना किसी कटौती के पूरी फीस देना प्रारंभ कर देंगे।"

महेंद्र प्रताप सिंह ने कहा, "इस बाबत हम सभी अभिवावकों ने जिलाधिकारी से सोमवार को मिलकर एक लिखित पत्र देने और हालात से अवगत करवाने का निर्णय लिया है। जिलाधिकारी से मुलाकात करेंगे। हम उनसे मांग करेंगे कि किसी भी बच्चे को फीस ना दे पाने की स्थिति में ऑनलाइन क्लास से वंचित न रखा जाये।" मुलाकात करने जाने वालों में अजय प्रताप सिंह, अनुपम मिश्रा, महेंद्र प्रताप सिंह, अमर नाथ पांडेय, कुलदीप वर्मा, राजीव रंजन, मनोज कुमार वर्मा, रणविजय सिंह, संदीप शर्मा, महेश चंद्र, अशोक गुप्ता, रजनीश सिंह, गौरव शर्मा, पंकज द्विवेदी, आलोक सुमन, रूपेश सैनी थे।

अन्य खबरें