Greater Noida West: गुरुद्वारे के पास शराब का ठेका खोलने के विरोध में प्रदर्शन, प्रशासन को चेतावनी दी

Tricity Today | गुरुद्वारे के पास शराब का ठेका खोलने के विरोध में प्रदर्शन



ग्रेटर नोएडा वेस्ट में गौर सिटी के पास गुरुद्वारा है। गुरुद्वारे से महज 100 मीटर की दूरी पर गौतम बुध नगर जिला प्रशासन ने शराब के ठेके को मंजूरी दे दी है। नियम और कायदों के तहत धार्मिक स्थल के आधा किलोमीटर के दायरे में शराब की दुकान को मंजूरी नहीं दी जा सकती है। अब इसके विरोध में शहर के लोग उतर आए हैं। रविवार को गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी और स्थानीय निवासियों ने ठेके के विरोध में प्रदर्शन किया है। निवासियों ने जिलाधिकारी और पुलिस कमिश्नर से इस ठेके को तत्काल हटाने की मांग की है।

गुरुद्वारा कमेटी के अध्यक्ष सुरिंदर सिंह ने कहा, गुरुद्वारे से मात्र 100 मीटर की दूरी पर प्रशासन ने शराब की दुकान को अनुमति दे दी है। इसके विरोध में रविवार को गुरुद्वारे के बाहर गुरु घर की प्रेमी संगत ने प्रशासन के विरूद्ध नारे लगाए। तख्तियों पर ठेके को बंद करने की मांग लिखकर विरोध-प्रदर्शन किया है। रविवार की प्रातः 10 बजे गुरुद्वारा साहिब में बड़ी संख्या में नोएडा वेस्ट के गुरुघर के प्रेमी महिला, पुरुष,  एकत्रित हुए।

आरएस उप्पल ने कहा, मीटिंग कर निर्णय लिया गया है कि यदि  12 जुलाई अगले रविवार तक प्रशासन ने शराब के ठेके को बंद करने के लिए उचित कार्यवाही नहीं की तो प्रदर्शन का विस्तार करके आंदोलन किया जाएगा। गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी ने इस संबंध में अधिकारियों को पत्र भी लिखे हैं। उन्होंने कहा, यहां पर शराब का ठेका होने पर अवांछित व्यक्तियों का जमवाड़ा होगा। आने-जाने वाले गुरूघर के प्रेमियों को असुविधा होगी।

अन्य खबरें